अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

हमारे लगाए ट्रैप में फंस गए बेईमान

कांग्रेस विधायक अभिजीत वंजारी का कथन

* उन 7 विधायकों पर कार्रवाई की बात कहीं
नागपुर/दि. 16 – हाल ही संपन्न विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस ने पार्टी से गद्दारी करनेवाले बेईमान विधायकों को पकडने के लिए जाल बिछाया था. जिसमें क्रॉस वोटिंग करनेवाले 7 विधायक फंस गए है और अब उन 7 विधायकों पर पार्टी द्वारा कार्रवाई की जाएगी, इस आशय का बयान नागपुर से विधान परिषद सदस्य रहनेवाले कांग्रेसी नेता अभिजीत वंजारी द्वारा दिया गया.
इस संदर्भ में अपने विचार व्यक्त करते हुए अभिजीत वंजारी ने कहा कि, क्रॉस वोटिंग करते हुए पार्टी नेतृत्व के आदेश का उल्लंघन करनेवाले विधायकों के खिलाफ 6 वर्ष के निलंबन की कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी. वंजारी के मुताबिक इससे पहले चंद्रकांत हंडोरे के मामले में जो कुछ हुआ था, उसकी पुनरावृत्ति न हो इस बात के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शानदार रणनीति तैयार की थी. इसके तहत पार्टी के साथ बेईमानी करनेवाले लोगों को पकडने व उनकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए परफेक्ट प्लान तैयार किया गया था. जिसके चलते विधान परिषद चुनाव में पार्टी के आदेश का उल्लंघन करनेवाले सातों विधायकों की पहचान हो चुकी है. जिनके खिलाफ आगामी एक-दो दिनों में निलंबन की कार्रवाई निश्चित तौर पर होगी.
बता दे कि, विधान मंडल के पावससत्र के अंतिम दिन हुए विधान परिषद के चुनाव में महायुति के सभी 9 प्रत्याशी विजयी हुए थे. जिनमें भाजपा के पांच, अजीत पवार गुट के दो व शिंदे गुट के दो प्रत्याशियों का समावेश रहा. वहीं मविआ की 3 में से 2 प्रत्याशी ही चुनाव जीते. जिनमें शिवसेना उबाठा के मिलिंद नार्वेकर व कांग्रेस की प्रज्ञा सातव विजयी रही. जबकि राकांपा समर्थित शेकाप के जयंत पाटिल को हार का सामना करना पडा. जिसके लिए कांग्रेस के 7 विधायकों द्वारा की गई क्रॉस वोटिंग को जिम्मेदार माना जा रहा है.

Related Articles

Back to top button