अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

गालियों में होती है आमजनों की अपेक्षाएं

डीसीएम फडणवीस के बयान की बडी चर्चा

नागपुर /दि. 21- उपमुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस ने यहां एक कार्यक्रम में जो कहा उसकी सर्वत्र चर्चा हो रही है. फडणवीस ने जहां राजनीति को धंधा कहा वहीं आमजनों की अपेक्षाएं कई बार नेता के प्रति अपशब्दो में व्यक्त होने की बात कही. वे वीज निर्मिती कंत्राटी कामगार संयुक्त कृति समिति खापरखेडा द्वारा आयोजित भव्य श्रम सम्मेलन और सत्कार में बोल रहे थे.
डीसीएम फडणवीस ने कहा कि, 25 वर्ष हो गए राजनीति में. कर्तव्यपूर्ति पर जनता ने आभार मानने का निर्णय किया. इतने वर्षो में वह पहली बार देख रहे हैं कि, जिन लोगों के लिए काम किया, वे आभार जताने के लिए पुन: बुला रहे हैं. राजकारण ऐसा धंधा है जिसमें सुबह से लेकर शाम तक गालियां सहन करने की तैयारी होगी तब ही आप जनता के साथ न्याय कर सकते हैं. यह गालियां नहीं तो सामान्य लोगों की आपसे अपेक्षाएं होती है.
फडणवीस ने कहा कि, वीज कंत्राटी कामगार का कल्याण करने के लिए 2019 में चंद्रशेखर बावनकुले ने ऐतिहासिक निर्णय किया था. जिससे ठेका कामगारों का लाभ हुआ. इस बार भी बावनकुले की पहल से ही ठेका कर्मचारियों का फायदा हो रहा है. फडणवीस ने इस मामले में बावनकुले को अपना मार्गदर्शक भी बताया. उन्होंने प्रशंसा में यह भी कहा कि, बिजली परियोजनाओं के पीडितो के आंदोलन करते-करते बावनकुले जिला परिषद पहुंचे. फिर विधायक बने, उपरांत मंत्री भी बने.
उपमुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी. यह भी कहा कि, लाडली बहना योजना के विरोध में विधायक सुनील केदार के सहयोगी उच्च न्यायालय में गए हैं. वे हमारी लाडली बहना योजना बंद करने की भाषा कर रहे हैं. ऐसा करने से वे पांच तो क्या अगले 25 वर्ष सत्ता में नहीं आने का दावा फडणवीस ने किया. उन्होंने कहा कि, महिलाओं और बहनों के लिए योजनाएं दे रहे हैं तो विपक्ष का पेट क्यों दर्द कर रहा है. फडणवीस ने आरक्षण बंद करने की टिप्पणी हेतु राहुल गांधी की भी आलोचना की.

Related Articles

Back to top button