अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आव्हाड के खिलाफ पूरे राज्य में संताप की लहर

गिरफ्तारी की उठ रही मांग, भाजपा ने किया आंदोलन

मुंबई /दि. 30- राष्ट्रवादी कांग्रेस शरद पवार पार्टी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने गत रोज महाड में मनुस्मृति का दहन करते हुए डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का फोटो रहनेवाले पोस्टर को फाडकर फेंक दिया था. जिसके चलते इस समय विधायक जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ समूचे राज्य में तीव्र संताप की लहर देखी जा रही है. साथ कई नेताओं ने जितेंद्र आव्हाड को गिरफ्तार करने की मांग उठाई है. वहीं भाजपा द्वारा जितेंद्र आव्हाड की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूरे राज्य में आंदोलन किए जा रहे. यद्यपि जितेंद्र आव्हाड ने इस मामले को लेकर माफी मांग ली है. लेकिन उनके खिलाफ रोष थमने का नाम ही नहीं ले रहा.
बता दे कि, राज्य के शालेय पाठ्यक्रम में मनुस्मृति के श्लोक लिए जाने के निषेधार्थ शरद पवार गुटवाली राकांपा द्वारा महाड में मनुस्मृति दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें मनुस्मृति का दहन करते समय जितेंद्र आव्हाड ने एक पोस्टर को फाडकर जमीन पर फेंक दिया. लेकिन उस पोस्टर पर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर का फोटो था. इस घटना का वीडियो वायरल होते ही जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ राज्य के सत्ता पक्ष में शामिल नेताओं व राजनीतिक दलों ने जमकर हंगामा मचाना शुरु किया. जिसके तहत विशेष तौर पर भाजपा ने राज्य में जगह-जगह आंदोलन करते हुए जितेंद्र आव्हाड को गिरफ्तार किए जाने की मांग उठाई है. वहीं इस मामले को लेकर जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ दो स्थानो पर अपराध भी दर्ज हुए है. वहीं राज्य में जगह-जगह पर आव्हाड के खिलाफ पुलिस में शिकायते दी जा रही है.

* आठवले व आंबेडकर ने भी किया निषेध
आव्हाड के इस कृत्य का केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले और वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने भी कडे शब्दो में निषेध किया है. साथ ही केंद्रीय मंत्री आठवले ने डॉ. आंबेडकर का अपमान करनेवाले जितेंद्र आव्हाड को त्वरीत गिरफ्तार किए जाने की भी मांग उठाई है.

Related Articles

Back to top button