अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मराठा आरक्षण को लेकर विधान परिषद में जमकर हंगामा

मार्शल बुलाने की आयी नौबत, कार्रवाई स्थगित

मुंबई /दि.10- गत रोज मराठा आरक्षण को लेकर सरकार ने मुंबई में सर्वपक्षिय बैठक बुलाई थी. परंतु इस बैठक में महाविकास आघाडी के नेता अनुपस्थित रहे. जिसे लेकर आज विधान मंडल में कामकाज शुरु होते ही सबसे पहले विधानसभा में सत्ताधारी विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर विपक्ष को घेरने का प्रयास किया. जिसके बाद विधान परिषद मेें भी जमकर हंगामा हुआ. जहां पर मार्शल बुलाने की नौबत आन पडी और उसके बाद सदन की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया.
विधान परिषद में भाजपा विधायक प्रवीण दरेकर ने इस मुद्दे को उपस्थित करते हुए कहा कि, इस बैठक में शरद पवार और उद्धव ठाकरे का उपस्थित रहना जरुरी था. परंतु इन दोनों नेताओं सहित विपक्ष के सभी नेताओं ने इस बैठक को अपनी पीठ दिखा दी. दरेकर के यह कहते ही विधान परिषद में जमकर हंगामा मचना शुरु हुआ तथा सत्ताधारी व विपक्षी विधायक नारेबाजी करते हुए वेल में जमा हो गये. इस समय उपसभापति निलम गोर्‍हे ने सभी से शांत रहने का आवाहन किया, लेकिन हंगामा बदस्तूर जारी रहा. जिसके चलते निलम गोर्‍हे ने मार्शल को बुलाने का आदेश जारी किया. इसके बाद भी हंगामा नहीं रोकने पर विधान परिषद के कामकाज को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया.
उधर दूसरी ओर विधानसभा में भी मराठा और ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर सत्तापक्ष व विपक्ष के बीच जमकर तनातनी देखी गई और विपक्ष द्वारा सर्वदलिय बैठक में अनुपस्थित रहने को लेकर सत्ता पक्ष के विधायकों ने ही सभागृह में विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरु की.

Related Articles

Back to top button