अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

लाल बत्ती की गाडी से सायरन बजाते आए और बंदूक का धाक दिखाकर साढे 4 करोड रुपए लूट लिए

पोहना परिसर में हुई सनसनीखेज वारदात

* वर्धा पुलिस ने 5 घंटे में पकडे तीन आरोपी
वर्धा/दि.8 – अपने वाहन पर लाल बत्ती लगाने के साथ ही सायरन बजाते हुए आए 5 लोगों ने एक कार को रुकवाया. जिसके बाद कार चालक सहित कार में सवार एक व्यक्ति की कनपटी पर पिस्तौल सटाते हुए उनके साथ मारपीट की गई और दोनों के मोबाइल छिन लिए गए. जिसके बाद कार में सवार दोनों लोगों को कार से नीचे उतारते हुए 4 करोड 52 लाख रुपए की नगद रकम सहित पांचों आरोपी कार लेकर मौके से फरार हो गए. यह घटना 6 सितंबर की सुबह पोहना परिसर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 44 पर घटित हुई. जिसकी जानकारी मिलते ही वर्धा के जिला पुलिस अधीक्षक नुरुल हसन के निर्देश पर पुलिस पथक ने तीन आरोपियों को नागपुर से गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 3 करोड 26 लाख 50 हजार रुपए की रकम और चुराई गई कार को जब्त किया. पकडे गए आरोपियों के नाम शेख अलीम शेख लतीफ (37), ब्रिजपाल महेरबांसिंह ठाकुर (27) व दिनेश रुपचंद वासनिक (40, तीनों नागपुर निवासी) बताए गए है.
जानकारी के मुताबिक गुजरात के बापू नगर निवासी कमलेश शहा के यहा अठ्ठेेसिंह भगवान सोलंके (कंबाई, तह. चानसमा, जि. पाटन, गुजरात) चालक के तौर पर काम करता है. जो विगत दो माह से नागपुर स्थित कार्यालय में काम कर रहा है. जहां पर कार्यालय का काम नितिन जोशी नामक व्यक्ति द्बारा संभाला जाता है. 6 सितंबर की दोपहर कमलेश शहा ने अठ्ठेसिंह सोलंके को नितिन जोशी से कुछ रकम लेकर कार से हैदराबाद जाने हेतु कहा. जिसके बाद अठ्ठेसिंह सोलंके ने कार में बने गुप्त बॉक्स में 4 करोड 52 लाख रुपए रखे और शाम 4 बजे के आसपास वह नागपुर से हैदराबाद जाने के लिए निकला. इस समय कार में उसके साथ अरविंद पटेल नामक दूसरा चालक भी था. नागपुर से हैदराबाद की ओर जाते समय पोहना गांव के निकट सफेद रंग वाली लालबती की कार सायरन बजाते हुए अचानक ही अठ्ठेसिंह सोलंकी की कार के पीछे से आयी और सामने आकर रुक गई. उस कार में से 4 लोग नीचे उतरे. जिसके बाद वह कार आगे निकल गई. कार से नीचे उतरे चारो लोगों के हाथ में प्लास्टिक की लाठियां थी. जिन्होंने अठ्ठेसिंह को चालक सीट से हटाकर पिछली सीट पर बिठाया तथा अठ्ठेसिंह व अरविंद पटेल के मोबाइल छिन लिए. पश्चात 4 में से 2 आरोपी सामने व 2 आरोपी पीछे के सीट पर बैठे और कार को आगे ले जाया गया. इस दौरान पिछले सीट पर बैठे आरोपियों ने दोनों चालकों से मारपीट करते हुए कार में रखी रकम के बारे में पूछताछ की और उनकी कनपटी पर पिस्तौल लगाकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी. जिससे डरकर अठ्ठेसिंह ने कार में बने गुप्त बॉक्स और उसमें रखी रकम के बारे में जानकारी दे दी. इसके पश्चात कुछ दूरी पर आरोपियों ने कार को रोका और दोनों चालकों को कार से नीचे उतारकर साढे 4 करोड रुपए की रकम सहित कार लेकर फरार हो गए.
पश्चात कार चालक अठ्ठेसिंह सोलंके ने अपने मालिक कमलेश शाह सहित वडनेर पुलिस को तुरंत इसकी सूचना दी. पश्चात जानकारी मिलते ही वर्धा के पुलिस अधीक्षक नुरुल हसन ने तुरंत ही पुलिस पथकों को आरोपियों की तलाश में भेजा और पुलिस पथकों ने 5 में से 3 आरोपियों को नागपुर से गिरफ्तार करते हुए कार सहित 3 करोड 26 लाख 50 हजार रुपए की रकम को जब्त किया. वहीं शेष 2 आरोपियों की तलाश भी सरगर्मी से की जा रही है. जिन्हें खोजने के लिए पुलिस पथकों को अलग-अलग दिशाओं में रवाना किया गया है.

* वह रकम हवाला की!
इस सनसनीखेज वारदात में आरोपियों ने साढे 4 करोड रुपए की नगद रकम पर हाथ साफ कर दिया था और पूरे मामले का वर्धा पुलिस ने महज 5 घंटे के भीतर पर्दाफाश करते हुए 5 में से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही करीब सवा 3 करोड की रुपए एवं चुराई गई कार को भी जब्त किया. लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि, आखिर इतनी बडी रकम कार में चोरी-छिपे तरीके से क्यों ले जायी जा रही थी. यह रकम किसकी है और इस रकम को हैदराबाद में किसे देना था. इससे संबंधित जानकारी शिकायतकर्ता अठ्ठेसिंह सोलंके ने अब तक पुलिस को नहीं दी है. ऐसे मेें माना जा रहा है कि, उक्त रकम हवाला व्यवहार से संबंधित हो सकती है. बहरहाल पुलिस द्बारा इसकी भी जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button