अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

एक के बाद एक तीन बडे धमाके, कुछ किमी कांपी धरती

डोंबिवली एमआयडीसी की कंपनी में हादसा

* कई इमारतों के कांच फूटे, वाहनों के शीशे भी दरके
मुंबई / दि. 23 – डोंबिवली एमआयडीसी की अंबर कंपनी में आज दोपहर एक के बाद एक तीन तेज बडे धमाके होने से खलबली मची. विस्फोटों के कारण कई किमी दूर तक धरती कंप हो गया था. इमारतों के खिडकियों के कांच और वाहनों के शीशे टूट गये. हादसे में 15 मजदूरों के जख्मी होने का समाचार है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कलेेक्टर को राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए हैंं. दूसरी ओर दो साल पहले का हादसा भी लोग आज की घटना के बाद याद कर रहे हैं.
जानकारी के अनुसार अंबर राज कंपनी में बॉयलर विस्फोट होने से इतनी दूर तक और इतनी तेज आवाज हुई कि लोगों के कान ठठा गये . दर्जनों वाहनों के शीशे टूट गये. आसपास की कंपनियों को भी खतरा हो गया था. पास में ही अनेक रसायन कंपनियां होने से सभी का कलेजा मुंह को आ गया था.
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि विस्फोट के बाद 8 लोग फंस गये थे. उन्हें बाहर निकाल लिया गया. घायलों के उपचार की व्यवस्था की गई है. इस बीच सीएम शिंदे ने बताया कि कलेक्टर राहत और बचाव दल लेकर मौक पर पहुंचे हैं. सांसद श्रीकांत शिंदे भी वहां पहुंच गये हैं. सीएम ने दावा किया कि सबकुछ नियंत्रण में है और सौभाग्य से हताहतो की संख्या अधिक नहीं है..
खबर में बताया गया कि एनडीआरएफ, सीबीआरएफ और दमकल की टीमें भेजी गई है. इस बीच भाजपा नेता रवींद्र चव्हाण ने बताया कि फेज-2 की केमिकल कंपनी में हुआ विस्फोट अत्यंत गंभीर है. दमकल वहां आग बुझाने का काम तेजी से कर रहा हैै.

Related Articles

Back to top button