अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

उमरेड के मटकाझरी तालाब में डूबने से तीन की मौत

पिकनिक मनाने जाना महंगा पडा

नागपुर/दि. 31 – उमरेड तहसील के कुही थाना क्षेत्र का एक परिवार अपने रिश्तेदारो के साथ आम खाने के लिए एक खेत में गया. लेकिन पेड पर आम न रहने से परिवार ने पास के मटकाझरी तालाब के पास डब्बा पार्टी करना निश्चित किया. तालाब में पानी देखकर कुछ सदस्यों को तैरने की इच्छा हुई. वे तालाब में उतरे लेकिन पानी की गहराई का अनुमान न रहने से तीन सदस्यों की डूबने से मृत्यु हो गई. मृतको में नागपुर के गुलमोहन निवासी जितेंद्र इस्ताराम शेंडे (35), श्रावणनगर निवासी संतोष किशोर बावने (25) और वाठोडा निवासी निषेध राजू पोपट (12) है. तीनों के शव गुरुवार की देर रात तालाब से बाहर निकाले गए. इन मृतको के साथ ज्योत्स्ना शेंडे, मंगला राजेश पोपट और 8 वर्षीय देवांशी भी गए थे.
शुक्रवार को यह घटना उजागर हुई. जानकारी के मुताबिक इस परिवार के 7 सदस्य कार से पांचगांव सुरगांव के रिश्तेदार के खेत में आम खाने के लिए गुरुवार को दोपहर में गए थे. वहां पेड को आम नहीं थे. इस कारण सभी ने समीप के मटकाझरी तालाब पर डब्बा पार्टी का नियोजन किया. कडी धूप रहने के कारण जितेंद्र और संतोष ने पार्टी के पूर्व तालाब में तैरने का निर्णय लिया. दोनों तालाब में उतरे. उनके पीछे 12 वर्षीय निषेध भी पानी में तैरने उतर गया. तीनों गहरे पानी में तैर रहे थे तब अचानक जितेंद्र डूबने लगा. संतोष व निषेध उसे बचाने गए तब वह भी डूब गए. यह नजारा देख कार के चालक ने तत्काल तालाब में कूदकर निषेध को तालाब से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की. लेकिन निषेध की मृत्यु हो चूकी थी. यह जानकारी मिलते ही ग्रामवासियों सहित पुलिस का दल घटनास्थल पर पहुंच गया. गुरुवार की देर रात अन्य दो शव बाहर निकाले गए. इस प्रकरण में पुलिस ने आकस्मिक घटना दर्ज की है. तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिए गए है.

* नागपुर के गोताखोर बुलाए
मटकाझरी तालाब की जगह पर पहले गांव था. इस कारण इस तालाब में काफी कुएं है. वह बुझाए नहीं गए. इस कुएं में ही तीनों की डूबकर मृत्यु हुई. डूबे हुए तीनों को बाहर निकालने के लिए पुलिस ने नागपुर से गोताखोर बुलाए थे. उनकी सहायता से गुरुवार की देर रात संतोष और जितेंद्र के शव बाहर निकाले गए. इसी कुएं में 2021 में भी एक की डूबने से मृत्यु हुई थी.

Related Articles

Back to top button