अन्य शहरमुख्य समाचार

वर्धा में फिर एक बार बाघ की दहशत

बाघ के हमले में एक महिला की मौत दूसरी गंभीर

* तेंदूपत्ता संकलन को गई थी महिलाएं
वर्धा/दि.24– यहां के नागझरी में फिर एक बार दहशत का माहौल व्याप्त है. क्षेत्र में बाघ के हमले बढने से नागरिकों में भय का माहौल है. विगत कुछ दिनों से बाघ के हमले की घटनाओं में वृद्धि हुई है. वर्धा के कारंजा वन परिक्षेत्र अंतर्गत नागझरी कंपार्टमेंट संरक्षित परिसर में तेंदूपत्ता संकलन को गई दो महिलाओं पर बाघ ने हमला कर दिया. जिसमें एक महिला की मौत हो गई, तो दूसरी महिला गंभीर घायल है. मृतक महिला की पहचान सुशिला भाउराव मंडारी (60) के रुप में हुई. घायल अविता रविंद्र मंडारी (27) को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है, यह दोनों महिलाएं येनी दोडका निवासी है.
जानकारी अनुसार सुशिला मंडारी व अविता मंडारी यह दोनों तेंदूपत्ता संकलन के लिए सुबह नागझरी कंपार्टमेंट संरक्षित वनक्षेत्र के हनुमान मंदिर परिसर में गई थी. तेंदूपत्ता संकलित करते वक्त उन पर बाघ ने हमला बोल दिया. जिसमें सुशिला मंडारी की जगह पर ही मौत हो गई, तो अविता मंडारी गंभीर घायल हुई. घायल अविता पर कारंजा के ग्रामीण अस्पताल में प्राथमिक इलाज कर उसे नागपुर रवाना किया गया है.

* बाघ के हमले की घटनाएं बढी
बाघ ने दो महिलाओं पर हमला करने की जानकारी परिसर में ही तेंदूपत्ता संकलन कर रहे आकाश भलावी को पता चलते ही उसने संबंधित जानकारी ग्रामवासी व वन विभाग को दी. क्षेत्र में 5 मई से तेंदूपत्ता संकलन शुरु किया गया. 24 मई तेंदूपत्ता संकलन का अंतिम दिन था और उसी दिन यह घटना घटी. उस दिन कुल 13 लोग तेंदूपत्ता संकलन के लिए गये थे. क्षेत्र में 4 दिन पहले ही लिंगा के किसान महादेव चौधरी के खेत में बांधकर रखे कुत्ते पर बाघ ने हमला किया था. इन दिनों खरीफ फसल की तैयारी में किसान व्यस्त है, ऐसे में बाघ के हमले की घटनाएं बढने से किसानों में चिंता व्याप्त है. वन विभाग से वन्य प्राणियों का प्रबंध करने की मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button