अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

अत्यल्प किराए पर एसटी बस से कहीं भी यात्रा

पिछले वर्ष 1 लाख पास हुई थी जारी

* 13.92 करोड की आमदनी
नागपुर/ दि. 29- यात्रियों के रिश्ते प्रगाढ हो और मैत्रीपूर्ण रिश्ते बढते जाए तथा पर्यटन स्थल, धार्मिक स्थल ऐसे विविध स्थानों पर कम खर्च में यात्रा कर सके, इस उद्देश्य से राज्य पथ परिवहन निगम ने मनचाही जगह पर यात्रा करने की 7 दिनों की पास योजना शुरू की थी. पिछले वर्ष योजना के तहत 1 लाख पासेस जारी हुई और एसटी निगम को 13 करोड 92 लाख रूपए इतनी आय मिली है. आगामी वर्ष में भी एसटी की आय बढाने के लिए एसटी महामंडल की ओर से पासेस दी जाती है.
* कम खर्च में देवदर्शन
मनचाही जगह पर कहीं पर भी यात्रा योजना द्बारा यात्रियों को सात दिन तक राज्य में कहीं पर भी पर्यटन स्थल अथवा धार्मिक स्थल ऐसी विविध जगह कम खर्च में यात्रा कर सकते है. यात्रियों को कर्म खर्च में देवदर्शन कर सके इसके लिए यह योजना 1988 से शुरू की गई . इससे पूर्व 10 दिन की पास दी जाती थी. किंतु यात्रियों की ओर प्रतिसाद न मिलने से 23 अप्रैल 2006 से 10 दिन की पास के अनुसार 4 दिन की पास दी जाती है तथा 2 मई 2010 से 10 दिन की पास बंद करके उसके ऐवज में 7 दिन की पास दिए जाने का एसटी महामंडल के विभागीय अधिकारी ने बताया.
* यात्रियों की ओर से प्रतिसाद
आंतरराज्यीय परिवहन के लिए महाराष्ट्र की एसटी सेवा जहां तक जाती है. वहां तक की पास वैध माना जायेगा. यह योजना के सभी प्रकार के पास एसटी महामंडल के शहरी या परिवहन के लिए वैध रहेंगे. मनचाही जगह पर कहीं पर भी यात्रा कर सकते है. इस योजना के यात्रियों की ओर से भरपूर प्रतिसाद मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button