अन्य शहरमुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

तुषार मानकर अमरावती में होंगे नये आपूर्ति निरीक्षक

भर्ती परीक्षा में प्रदेश में पाया पहला स्थान

यवतमाल/दि.20 – आडवलन अर्थात दुर्गम कस्बे में रहकर स्पर्धा परीक्षा की तैयारी करने वाले युवक ने आपूर्ति निरीक्षक पद की परीक्षा मेें प्रदेश में अव्वल स्थान प्राप्त किया. इस युवक का नाम तुषार अरुण मानकर है. वह घाटंजी तहसील के ग्राम इंझाला का है. उसे अमरावती विभाग में पहली नियुक्ति मिली है. अगले पखवाडेभर में कागजी कार्यवाही पूर्ण कर वह आपूर्ति निरीक्षक के रुप में सेवारत होगा. अमरावती संभाग को 35 नये आपूर्ति निरीक्षक मिले है. राज्य में 324 आपूर्ति निरीक्षक की पदभर्ती की गई.
आपूर्ति विभाग द्वारा ली गई परीक्षा का नतीजा मंगलवार 18 जून को घोषित हुआ. तुषार का नाम पहले नंबर पर देखकर न केवल इंझाला ग्राम अपितु समूची घाटंजी तहसील प्रसन्न हो गई. तुषार ने 200 में से 186 अंक प्राप्त कर पहला स्थान हासिल किया. उसने इस परीक्षा के लिए किसी प्रकार की कोचिंग नहीं ली. तुषार की प्राथमिक शिक्षा आर्णी में और माध्यमिक शिक्षा यवतमाल में हुई है. 11 वीं, 12 वीं लातूर में रहकर की. पुणे की एमआईटी से इंजिनियरिंग करने के बाद भी उसने ओपन विश्व विद्यालय से समाजशास्त्र में एमए किया. नीट परीक्षा भी उत्तीर्ण की. यह सब देने के बाद स्पर्धा परीक्षा की तैयारी की. जिला परिषद पदभर्ती, पटवारी पदभर्ती परीक्षा में भी तुषार मानकर सफल रहा. अब आपूर्ति निरीक्षक की एग्जाम में प्रथम स्थान हासिल किया. तुषार कहता है कि, अन्य परीक्षा समान ही उसने इस परीक्षा की भी तैयारी की थी.
* दादा को भी श्रेय
तुषार मानकर ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता अरुण व संगीता के साथ ही दादाजी सदाशिवराव मानकर के आशीर्वाद को दिया. उन्होंने बताया कि, अगले 15 दिनों में कागजात जांच की प्रक्रिया पूर्ण कर वे अमरावती संभाग में आपूर्ति निरीक्षक के रुप में कार्यरत हो जाएंगे.

* विभागनिहाय आपूर्ति निरीक्षक
अमरावती            35
नागपुर                23
छ. संभाजी नगर   88
नाशिक              49
पुणे                   82
कोंकण             47

 

Related Articles

Back to top button