अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पौने दो लाख भक्त शिर्डी में

65 हजार ने पाई प्रसादी

* नववर्ष 2024 का आगाज
शिर्डी/दि. 1- अंग्रेजी नववर्ष के अवसर पर शिर्डी के साई बाबा के दर्शन करने रविवार से ही भाविकों ने भीड की. दिनभर में लगभग पौने दो लाख भक्तों ने साईबाबा के दर्शन किए. पिछले वर्ष यह संख्या 1 लाख थी. उत्तर रात्रि तक कतारें लगी थी. अगले दो दिनों में और 2 लाख श्रद्धालु उमडने की संभावना संस्थान ने व्यक्त की. यह भी बताया कि रविवार को करीब 65 हजार भक्तों ने भोजन प्रसादी ग्रहण की. यह संख्या भी पिछले वर्ष की तुलना में दोगुनी है. बीते वर्ष 30 हजार लोगों ने भोजन प्रसादी ली थी.
* एक घंटे में हुए साई दर्शन
प्रशासन व्दारा शिर्डी मंदिर परिसर और सामने के हाईवे को नो व्हेकल जोन किया. जिससे भक्तों को 2 किमी दूरी पर वाहन खडे करने पडे. रविवार तडके से श्रद्धालु कतार में लग गए थे. नई दर्शन कतारे रहने से भीड के बावजूद भक्तों का दर्शन सुलभ रहा. लगभग 1 घंटे में उन्हें साई दर्शन प्राप्त हुए. मंदिर परिसर में निजी पार्किंग व्यवस्था थी. 1 घंटे के लिए 50-60 रुपए शुल्क इन लोगों ने वसूला. शिर्डी शहर का यातायात नगर-मनमाड मार्ग से मोडा गया था.
* रातभर चाय-बिस्किट नि:शुल्क
भक्तों के लिए संस्थान में 24 घंटे दर्शन खुले रखे थे. कतारों में लगे भक्तों को सारी रात नि:शुल्क चाय, बिस्किट दिया गया. वीआईपी दर्शन पास रात में देरी से दी गई. भक्तनिवास फुल हो गया था. निजी लॉज संचालकों ने किराया ढाई गुना बढा दिया था. लोगों ने 5 हजार रुपए तक किराया अदा किया. 10 लाख रुपए खर्च कर मंदिर पर लाखों फूलों की सजावट गत 7 दिनों से की जा रही थी.

Related Articles

Back to top button