अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पूर्व पार्षद वनराज आंदेकर की हत्या के पीछे दो सगी बहने

दोनों बहनों व उनके पतियों को पुणे पुलिस ने लिया हिरासत में

* पारिवारिक वजहों व वर्चस्व की लडाई के चलते आंदेकर को उतारा गया मौत के घाट
पुणे/दि.2 – स्थानीय नानापेठ स्थित डोके तालिम परिसर में रविवार की रात पूर्व पार्षद वनराज आंदेकर की गोली मारकर और धारदार हथियार से वार करते हुए हत्या कर दी गई थी. 4 से 5 दुपहिया वाहनों पर आये युवकों ने राकांपा के पूर्व पार्षद वनराज आंदेकर पर बेहद नजदीक से करीब 5 गोलिया चलाई थी और फिर उनका पिछा करते हुए उन पर धारदार कोयते से सपासप वार भी किया था. इस मामले में पुणे पुलिस ने 4 प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके नाम संजीवनी कोमकर, कल्याणी कोमकर, जयंत कोमकर व गणेश कोमकर बताये गये है. विशेष यह है कि, पकडे गये चारों लोगों में खुद वनराज आंदेकर की दोनों वहनों और दो दामादों का समावेश है. वहीं अन्य आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. पता चला है कि, पारिवारिक वजहों के चलते वर्चस्व की लडाई के चलते वनराज की हत्या की गई. ऐसे में मामले को लेकर जांच पडताल की जा रही है.
बता दें कि, पुणे में राकांपा अजित गुट के नेता और पूर्व पार्षद वनराज आंदेकर की रविवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. पूर्व पार्षद पर ताबड़तोड़ पांच गोलियां चलाई गईं. फायरिंग के बाद वनराज आंदेकर को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि पुणे के नानापेठ के डोके तलीम इलाके में यह घटना देर शाम करीब 8:30 बजे हुई. आशंका है कि वर्चस्व विवाद के चलते आंदेकर की हत्या की गई है.
* सीसीटीवी में दिखे करीब 12 हमलावर
सीसीटीवी फुटेज में 5-6 बाइक से आए करीब 12 युवक एक साथ आंदेकर पर हमला बोलते दिख रहे हैं. आंदेकर अपनी जान बचाने के लिए पीछे की ओर भागने लगे. इसी दौरान एक हमलावर ने आंदेकर पर कान से सटाकर गोली मारी. आंदेकर के खून से लथपथ होने के बाद हमलावर ने हवा में बंदूक लहराते हुए फायरिंग की. इसके बाद सब मौके से फरार हो गए. आंदेकर की हत्या के बाद सभी हमलावर एक साथ बाहर निकले. एक हमलावर ने हवा में बंदूक लहराई. मौके से फरार होते समय आंदेकर के समर्थकों ने हमलावरों पर पत्थर फेंके.
* हमले से पहले इलाके की बिजली काटी गई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंदेकर की हत्या के लिए हमलावरों ने प्लानिंग की थी. इलाके की लाइट काट दी गई थी. लाइट न होने के कारण आंदेकर सड़क पर बाहर अकेले खड़े थे. हमलावर चाकू लेकर भी मौके पर पहुंचे थे. हालांकि, अभी तक चाकू से हमले की बात सामने नहीं आई है.
* वनराज की मां पार्षद और बहन मेयर रह चुकीं
वनराज आंदेकर 2017 पुणे नगर निगम चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से पार्षद चुने गए थे. राकांपा के 2 धड़ों में बंटने के बाद उन्होंने अजित गुट को समर्थन दिया था. इससे पहले उनकी मां राजश्री अंदेकर 2007 और 2012 में 2 बार पार्षद रह चुकी हैं. वनराज आंदेकर के चचेरे भाई उदयकत आंदेकर भी पार्षद थे. इसके अलावा उनकी बहन वत्सला आंदेकर पुणे की मेयर रह चुकी हैं.
* वनराज के पिता आंदेकर गिरोह के सरगना
पुणे में आंदेकर गिरोह 25 साल से अलग-अलग अपराध में शामिल रहा है. इस गिरोह के मुखिया वनराज आंदेकर के पिता सूर्यकांत आंदेकर उर्फ बंडू हैं. गैंगस्टर प्रमोद मालवडकर की हत्या के मामले में उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. हालांकि, उसे कुछ दिन पहले जमानत मिल गई थी. आंदेकर गिरोह और मालवडकर गिरोहों के बीच कई बार झगड़े हुए हैं. सूर्यकांत आंदेकर पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, मारपीट जैसे गंभीर अपराध दर्ज हैं. सूर्यकांत आंदेकर और 6 अन्य के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

Related Articles

Back to top button