अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 15 को महाराष्ट्र दौरे पर

छ. संभाजी नगर में करेंगे मराठवाडा के भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित

* मराठवाडा क्षेत्र की संसदीय सीटों को लेकर होगी समिक्षा बैठक
छत्रपति संभाजी नगर/दि.12 – केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आगामी 15 फरवरी को महाराष्ट्र के दौरे पर आ रहे है. जिसके तहत वे छत्रपति संभाजी नगर में मराठवाडा संभाग के भाजपा पदाधिकारियों के विभागीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे तथा मराठवाडा क्षेत्र की संसदीय सीटों के संदर्भ मेें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समिक्षा करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की 15 फरवरी को छत्रपति संभाजी नगर के मराठवाडा सांस्कृतिक मैदान पर सभा भी होगी, ऐसी जानकारी वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत तराल द्वारा छत्रपति संभाजी नगर में बुलाई गई बैठक में दी गई.
बता दें कि, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी द्वारा भाजपा के लिये 370 सीटों पर जीत का लक्ष्य तय किया गया है. वहीं दूसरी ओर ‘सी-वोटर’ द्वारा कराये गये चुनावपूर्व सर्वेक्षण में भाजपा को महाराष्ट्र में नुकसान होने की संभावना जतायी जा रही है. चूंकि उत्तर प्रदेश के बाद संसदीय सीटों के मामले में महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है. जहां पर 48 संसदीय क्षेत्र है. ऐेसे मेें भाजपा द्वारा महाराष्ट्र की ओर बेहद गंभीरतापूर्वक ध्यान दिया जा रहा है तथा आगामी चुनाव को लेकर नियोजन करने हेतु खुद केंद्रीय मंत्री अमित शाह को महाराष्ट्र के अलग-अलग संभागों में दौरे पर भेजते हुए संभागीय स्तर पर संसदीय सीटों की समीक्षा करने का निर्णय लिया गया है. इसी निर्णय के तहत केंद्रीय मंत्री अमित शाह आगामी 15 फरवरी को महाराष्ट्र के दौरे पर आते हुए छत्रपति संभाजी नगर में मराठवाडा संभाग के संसदीय सीटों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे.

* फिलहाल अकोला व विदर्भ दौरा तय नहीं
उल्लेखनीय है कि, 14 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अकोला दौरे पर आने की संभावना जतायी जा रही थी. जिसके तहत माना जा रहा था कि, वे अमरावती संभाग की चारों संसदीय सीटों को लेकर अकोला में भाजपा पदाधिकारियों के विभागीय सम्मेलन को संबोधित कर सकते है. जिसमें अमरावती, अकोला, बुलढाणा तथा यवतमाल-वाशिम संसदीय क्षेत्र से वास्ता रखने वाले भाजपा के लोकसभा प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, जिलाध्यक्ष व शहराध्यक्ष स्तर के पदाधिकारियों सहित मौजूदा व पूर्व जनप्रतिनिधियों द्वारा हिस्सा लिया जा सकता है. परंतु अब तक केंद्रीय मंत्री अमित शाह का अकोला सहित विदर्भ क्षेत्र में कही पर भी दौरा अंतिम रुप से तय नहीं हुआ है. वहीं 15 फरवरी को अमित शाह मराठवाडा क्षेत्र के दौरे पर आ रहे है. जिसके चलते संभावना जतायी जा रही है कि, इसी दौरे के आसपास अमित शाह का पश्चिम विदर्भ क्षेत्र में दौरा भी नियोजित किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button