अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वंचित आघाडी का पैंतरा

मविआ से चर्चा , तीन उम्मीदवारों की घोषणा

* 12 दिनों में 5 बडी जनसभाएं
मुंबई/ दि. 4- बालासाहब अर्थात प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी ने महाविकास आघाडी से चर्चा जारी रखते हुए अपना पैंतरा जारी रखा है. आघाडी ने अकोला से स्वयं आंबेडकर, वर्धा से राजेंद्र सालुंखे और सांगली से महाराष्ट्र केसरी चंद्रहार पाटिल की उम्मीदवारी की घोषणा भी कर दी. अगले 12 दिनों में वंचित की 5 बडी सभाएं होने जा रही है. उधर कांग्रेस और राकांपा शरद पवार ने कहा कि वंचित के साथ लोकसभा का गठजोड करने का प्रयास शुरू हैं. बातचीत चल रही है. जबकि राजनीति के जानकारों को लग रहा है कि वंचित आघाडी 2019 की पुनरावृत्ति कर सकती है.
वंचित आघाडी ने मविआ से 27 स्थान मांग लिए थे. फिर उन्होंने अकोला, वर्धा तथा सांगली से प्रत्याशी घोषित कर दिए. इसके अलावा लातूर, रामटेक, हिंगोली, मध्य मुंबई लोकसभा क्षेत्रों पर भी दावा किया है. भाजपा के विरूध्द विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश चल रही है. इस बीच वंचित आघाडी ने अगले 12 दिनों में प्रकाश आंबेडकर की साकोली, मुंबई, नवी मुंबई, सांगली, हातकणंगले में जनसभाओं की भी घोषणा कर दी.
अपने बलबूते लडने की तैयारी
वंचित मविआ में लोकसभा के अधिकाधिक क्षेत्र लेने की कोशिश में है. आंबेडकर ने 27 स्थानों पर अपने बूते लडने की तैयारी का ऐलान कर दिया था. कांग्रेस और शिवसेना उबाठा के बीच पहले ही कई सीटों पर तालमेल नहीं हो रहा है. ऐसे में आंबेडकर ने तीन प्रत्याशी घोषित कर दबाव तंत्र का उपयोग किया. वंचित आघाडी की मांगे न मांगने पर वे स्वतंत्र लडेंगे. जिससे मविआ के प्रत्याशी परास्त होने की स्थिति में उन्हें कहने को मिलेगा कि हम तो साथ आने के लिए तैयार थे. पर सीटों के बँटवारे में हमें सम्मान नहीं दिया गया.

 

Related Articles

Back to top button