अकोलाअन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘वंचित’ ने शिवसेना से तोडी युति

आंबेडकर अकोला से चुनाव लडेंगे, 28 को नामांकन

* आज आंबेडकर ने स्वयं घोषणा की
अकोला/मुंबई/दि. 24- वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा बालासाहब उर्फ प्रकाश आंबेडकर ने अकोला से पुन: चुनाव लडने और पहले या दूसरे दिन नामांकन दाखिल करने की भी घोषणा कर दी. मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ नेता ने कहा कि, हम 4 सीटों पर अडे हैं. आंबेडकर ने कह दिया कि, शिवसेना उबाठा के साथ गठजोड नहीं होगा. जिस पर उबाठा प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि, आंबेडकर ने एकतर्फी रुप से युति तोडी है.
प्रकाश आंबेडकर ने कोल्हापुर में कांग्रेस के प्रत्याशी श्रीमंत शाहू महाराज छत्रपति को वंचित आघाडी का समर्थन घोषित करते हुए यह भी कहा कि, कांग्रेस सभी 48 स्थानों पर लडें तो वंचित 7 सीटों पर उसका समर्थन करने तैयार है.
आंबेडकर ने कहा कि, कांग्रेस ने उम्मीदवार की सूची जाहीर की है. जहां मतभेद है वहां के नाम घोषित नहीं किए गए. उसी प्रकार कुछ निर्वाचन क्षेत्रो पर शिवसेना ने दावा किया है. शिवसेना ने उस बारे में ऐतराज नहीं जताया. अगले एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट होगी. तस्वीर स्पष्ट होने पर वें हमारे साथ चर्चा करने तैयार होंगे तो हम भी उनके साथ चर्चा के लिए तैयार है. हालाकि आंबेडकर ने कहा कि, उनका 4 सीटों का प्रस्ताव वें लौटाते हैं. आंबेडकर ने 26 मार्च को भूमिका घोषित करने की बात कही.

* आंबेडकर ने एकतरफा युति तोडी
शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा कि, प्रकाश आंबेडकर ने परस्पर एकतरफा निर्णय लिया है. वह महाराष्ट्र की राजकीय संस्कृति के अनुरुप नहीं है. हमसे कोई चर्चा उन्होंने नहीं की थी. राऊत ने आंबेडकर के कदम पर गहरी नाराजगी व्यक्त की. राऊत ने कहा कि, महाविकास आघाडी का सीटों का बंटवारा तय नहीं हुआ. उससे पहले ही यह हो गया. बता दें कि, वंचित बहुजन आघाडी के प्रकाश आंबेडकर ने कहा था कि, शिवसेना के साथ वंचित का गठजोड नहीं रहा है. जबकि सेना नेता राऊत ने आंबेडकर की घोषणा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. दो नेताओं के बीच चर्चा होना आवश्यक है. युति करते समय चर्चा हुई. उसे तोडते समय भी चर्चा होती तो यह प्रदेश की राजकीय संस्कृति के अनुरुप होता.

Related Articles

Back to top button