अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वानखडे ने छोडी विधानसभा

स्पीकर नार्वेकर को सौंपा त्यागपत्र

मुंबई/दि. 12- अमरावती के नए सांसद बलवंत वानखडे ने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. वे दर्यापुर आरक्षित सीट से 2019 में विधानसभा में पहुंचे थे. वानखडे ने आज स्पीकर एड. राहुल नार्वेकर को विधान भवन में त्यागपत्र सौंपा.
वानखडे ने विधान भवन से जुडी अपनी यादे भी शेयर की. उसी प्रकार स्पीकर नार्वेकर ने वानखडे की प्रशंसा की. स्पीकर ने कहा कि, विधानसभा के कामकाज में वानखडे की कमी खलेगी. उन्होंने लोकसभा सदस्य चुने जाने के लिए वानखडे का अभिनंदन किया. शुभकामनाएं दी. उल्लेखनीय है कि, आगामी 24 जून को लोकसभा का विशेष अधिवेशन आरंभ होगा. नवनिर्वाचित सांसदो की शपथविधी होगी. उससे पहले वानखडे ने अपनी विधानसभा सदस्यता का नियमानुसार त्याग कर दिया.
उल्लेखनीय है कि, विधायक के रुप में वानखडे ने विविध योजनाओं के माध्यम से अपने निर्वाचन क्षेत्र हेतु करोडो रुपए की विकास निधि लाई. पहली बार विधायक रहने पर भी उन्होंने अनुभवी सदस्य के रुप में निर्वाचन क्षेत्र के मुद्दे और समस्याओं को सदन में मुखर किया. वे बहुतही भावनात्मक होकर अधिवेशन दौरान सदन में मुद्दे रखते थे. उन्हें अपने कार्यकाल से पहले त्यागपत्र देकर नए पद पर विराजमान किया गया है.
वानखडे सामान्य किसान परिवार के है. दादासाहब गवई और डी.झेड. वाकपांजर की राजनीति का उनपर प्रभाव है. उन्होंने लेहगांव ग्रामपंचायत सदस्य से लेकर विविध निकाय और संस्थाओं में कार्य करते हुए लोकसभा सदस्यता तक मुकाम हासिल किया है.

Related Articles

Back to top button