अन्य शहरमुख्य समाचार

जब खुले आसमान के नीचे खाट बिछाकर सोये बच्चु कडू

राज्यमंत्री ने दुर्गम गांव जीवती के कोलामगुडा में बितायी रात

चंद्रपुर/दि.20- राज्य के जलसंपदा व लाभक्षेत्र विकास, शालेय शिक्षा, महिला व बालकल्याण, अन्य पिछडे बहुजन कल्याण तथा कामगार राज्यमंत्री बच्चु कडू विगत मंगलवार को चंद्रपुर जिले में दुर्गम क्षेत्र माने जाते जीवती तहसील के दौरे पर थे और रात करीब 12 बजे वे सीतागुडा के पास स्थित कोलामगुडा गांव पहुंचे. जहां पर कोलामगुडा सहित परिसर के ग्रामीणों द्वारा उनका पारंपारिक तरीके से स्वागत किया गया. इसके पश्चात वे यहां से 25-30 किमी की दूरी पर स्थित गडचांदूर के विश्रामगृह में जाकर रात्री विश्राम कर सकते थे, लेकिन उन्होंने कोलामगुडा में ही रात बिताने का निर्णय लिया और गांव में स्थित एक घर के खुले आंगन में खाट बिछाकर सो गये. दिनभर की दौडभाग के चलते पूरी तरह से थके राज्यमंत्री बच्चु कडू को खुले आसमान के नीचे बिछाई गई खाट पर बडे आराम से नींद भी आ गयी.
राज्य सरकार का एक मंत्री छोटे से गांव में खुले आसमान के नीचे बिछाई गई खाट पर किसी पंखे और कूलर के बिना सो रहा है और सरकारी विश्रामगृह की बजाय दुर्गम क्षेत्र के गांव में रात बिता रहा है. यह बात संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों सहित गांववासियों को भी अचंभित करनेवाली थी. चूंकि खुद राज्यमंत्री बच्चु कडू ने पूरी रात कोलामगुडा परिसर में बिताने का निर्णय लिया. ऐसे में तहसील प्रशासन के अधिकारियों को भी मजबूरी में पूरी रात उनके साथ कोलामगुडा परिसर में ही बितानी पडी. इस समय जीवती के तहसीलदार चिडे सहित राजस्व एवं पुलिस प्रशासन के कुछ अधिकारी भी रातभर कोलामगुडा गांव में ही रूके रहे.
खुले आसमान के नीचे खाट बिछाकर सोये बच्चु कडू को काफी गहरी नींद लगी और वे सीधे सुबह नींद से जागे. जिसके बाद उन्होंने सीतागुडा परिसर में रहनेवाले कोलाम समाजबंधुओं से आत्मीयतापूर्वक संवाद साधा. जिसके तहत उन्होंने सभी ग्रामीणोें की समस्याओं व दिक्कतों को जानने का प्रयास किया. साथ ही कोलाम समाजबंधुओें द्वारा अपनी समस्याएं बताये जाते ही राज्यमंत्री बच्चु कडू ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों की वहीं पर जमकर क्लास ली. इस समय तहसीलदार, पटवारी, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, वन विभाग के अधिकारी, सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के अभियंता, पंचायत समिती के बीडीयो और कृषि अधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

* साहब, अधिकारी हमसे ठीक से बात तक नहीं करते
इस समय सीतागुडा परिसर में रहनेवाले कई कोलाम समाज बंधुओं ने राज्यमंत्री बच्चु कडू को अपनी बोली-भाषा में बताया कि, जब वे अपने किसी भी काम को लेकर सरकारी कार्यालय में जाते है, तो वहां के अधिकारी व कर्मचारी उनके साथ ठीक ढंग से बात नहीं करते और उनके साथ अच्छा बर्ताव भी नहीं किया जाता.
– यह सुनते ही राज्यमंत्री बच्चु कडू ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को जमकर आडे हाथ लिया. साथ ही कहा कि, तहसील के प्रत्येक व्यक्ति को राशनकार्ड मिलना ही चाहिए. हर एक नागरिक के काम को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. यदि जनता की समस्याओं का तुरंत निपटारा नहीं होता है, तो वे दस दिन बाद दुबारा इस क्षेत्र के दौरे पर आयेंगे और उस समय यदि दुबारा कोई शिकायत मिलती है, तो संबंधितों की खैर नहीं रहेगी.

Related Articles

Back to top button