अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हाँ, मेरी आत्मा भटक रही है,

पर मैं लाचार नहीं - पवार

जो मेरी उंगली पकडकर राजनीति में आए, वे मुझे क्या सीखाएंगे
शरद पवार का पलटवार

पुणे /दि. 30- लोकसभा चुनाव के प्रचार हेतु दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर रहनेवाले नरेंद्र मोदी ने गत रोज राकांपा नेता शरद पवार का नाम लिए बिना उनके लिए ‘भटकती आत्मा’ शब्द का प्रयोग किया है. जिस पर पलटवार करते हुए अब शरद पवार ने कहा कि, ‘हां मैं वाकई एक भटकती आत्मा हूं, मेरी आत्मा लोगों के दु:ख-दर्द एक कर अस्वस्थ है और भटक रही हैं. अगर किसानों के दुखो को देखकर आत्मा दुखी होती है और भटकती है तो यह बेहद स्वाभाविक है.’
उल्लेखनीय है कि, नरेंद्र मोदी ने किसी समय यह भी कहा था कि, वे शरद पवार की उंगली पकडकर राजनीति में आए थे और उन्होंने शरद पवार से काफी कुछ सीखा है, मोदी के काफी अरसा पहले दिए गए बयान का उल्लेख करते हुए गत रोज शिरुर में आयोजित प्रचार सभा में शरद पवार ने कहा कि, जो लोग मेरी उंगली पकडकर राजनीति में आए वे आज मुझे राजनीति सिखाने का कतई प्रयास न करें. साथ ही पवार ने यह भी कहा कि, भाजपा ने हमारे घर परिवार व पार्टी में तोडफोड का काम किया है. जबकि यह तोडफोड वाली राजनीति राज्य के हित में नहीं है. इसके अलावा शरद पवार ने नरेंद्र मोदी व भाजपा पर यह आरोप भी लगाया कि, वे लोग आम जनता को दिक्कतो में लाने के लिए राजनीति व सत्ता का प्रयोग कर रहे है. जबकि सत्ता का उपयोग लोगों को दिक्कतो से बाहर निकालने के लिए किया जाना अपेक्षित होता है. इसके साथ ही शरद पवार ने यह भी कहा कि, इन दिनों धीरे-धीरे हमारा देश तानाशाही की ओर बढ रहा है.


* भटकती आत्मा कौन, मोदी से पुछकर बताउंगा
अजीत पवार ने झाडा मामले से पल्ला
पुणे जिले के चार संसदीय क्षेत्रो में महायुति के प्रत्याशियों हेतु गत रोज पुणे के वानवडी स्थित रेसकोर्स के मैदान पर नरेंद्र मोदी की सभा हुई थी. जिसमें मोदी ने बिना नाम लिए राकांपा शरद पवार गुट के अध्यक्ष शरद पवार पर जमकर निशाना साधा था. उस समय राकांपा अजीत पवार गुट के अध्यक्ष एवं राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भी मंच पर उपस्थित थे. ऐसे में अब मीडिया द्वारा अजीत पवार से पूछा जा रहा है कि, क्या वे मोदी द्वारा कही गई बात से सहमत है. तो अजीत पवार ने कहा कि, मोदी ने किसे लेकर आलोचना की और उस शब्द का प्रयोग किया यह उन्हें नहीं पता है. ऐसे में जब मोदी की आगे चलकर कही सभा होती है और अगर वे भी उस सभा में उपस्थित रहते है तो वे निश्चित तौर पर इस बारे में पीएम मोदी से जानकारी हासिल करेंगे और पीएम मोदी से जानकारी मिलने पर वह सभी को बताएंगे.

Related Articles

Back to top button