अन्य शहरमुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

मराठा आरक्षण के लिए युवक ने गटका जहर

उमरखेड में भडका आंदोलन

यवतमाल/दि.13 – मराठा आरक्षण के लिए विगत एक सप्ताह से चल रहे आमरण अनशन आंदोलन के दौरान गत रोज एक युवक ने अचानक ही अनशन स्थल पर पहुंचकर सबके सामने जहर गटक लिया. जिसके चलते अच्छा खासा हडकंप मच गया. पश्चात अशोक देवराव जाधव (35, जेवली, तह. उमरखेड) नामक युवक को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं इस घटना की वजह से उमरखेड ंमें मराठा आरक्षण को लेकर को अच्छा खासा भडक गया है.
जानकारी के मुताबिक मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत उपोषण मंडप में कुछ लोगों के भाषण चल रहे थे. तभी अशोक जाधव नामक युवक अचानक ही आगे आया और किसी को कुछ समझ में आता उससे पहले ही उसने अपने हाथ में रहने वाली कोराजेन नामक जहरीली दवाई गटक ली. जिसकी वजह से अनशन मंडप में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त हो गया. पश्चात अशोक जाधव को आनन-फानन में इलाज हेतु अस्पताल ले जाया गया.

* अन्य कई जिलों में भी जबर्दस्त आंदोलन
उधर मराठा आरक्षण की मांग को लेकर राज्य के अन्य कई जिलों में भी जबर्दस्त आंदोलन चल रहा है. जिसके तहत गत रोज धाराशिव के तेरगांव में 20 युवाओं ने मुंडन करते हुए सरकार का निषेध किया. साथ ही धाराशिव, कलंब, येडशी तथा सोलापुर-धुले महामार्ग पर रास्ता रोको आंदोलन हुआ. इसके अलावा सोलापुर जिले में मोहोल तहसील अंतर्गत भोगावती नदी के किनारे बने बांध में सैकडों मराठा समाजबंधुओं व किसानों ने जलसमाधी आंदोलन किया तथा 4 दिन के भीतर मराठा आरक्षण का निर्णय नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी. इसके साथ ही छत्रपति संभाजी नगर में अलग-अलग स्थानों पर अनशन करने वाले पति-पत्नी सहित एक अन्य व्यक्ति ऐसे कुल 3 लोगों को तबीयत बिगड जाने के चलते घाटी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिन्होंने अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद भी अपना अनशन जारी रखा है.

Related Articles

Back to top button