अन्यमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

12वीं का परीक्षाफल मई में

75 प्रतिशत कार्य पूर्ण

* 1.90 लाख अध्यापक जांच रहे पेपर
पुणे/दि.26- कक्षा 12वीं का परीक्षाफल आगामी मई के अंतिम सप्ताह तथा 10वीं का जून के दूसरे सप्ताह में घोषित होने की संभावना है. जूनियर कॉलेज टीचर्स के बहिष्कार का और हडताल का राज्यबोर्ड के निकाल पर कोई असर नहीं होने का दावा कर बोर्ड अध्यक्ष शरद गोसावी ने कहा कि, नतीजे समय पर जारी होंगे. इसलिए विद्यार्थी, अभिभावक और अध्यापक इस बारे में किसी भी अफवाह या अनुमान पर विश्वास न करें.
उन्होंने बताया कि, पर्चो की जांच का काम प्रगति पर है. इस बार 12वीं बोर्ड की एग्जाम शुरु होने पर कनिष्ठ महाविद्यालय शिक्षक संघ ने पर्चो की जांच का बहिष्कार करने का निर्णय किया. तब तक 5 पर्चे हो चुके थे. जांच का काम शुरु भी हो गया था. बॉयकाट के कारण करीब एक सप्ताह उत्तरपुस्तिकाओं की पडताल रुकी रही. फिर छात्रहित में शिक्षा विभाग ने महासंघ की मांग पर सकारात्मक प्रतिसाद दिया और पेपर जांच का कार्य पूर्ववत शुरु हो गया. महासंघ के संयोजक मुकुंद आंदलर ने भी बताया कि, बहिष्कार कालावधि 21 फरवरी से 2 मार्च तक रही. अध्यापकों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होने से शिक्षा मंत्री ने सकारात्मक प्रतिसाद देते ही उन्होंने भी पर्चो की जांच आरंभ कर दी.
* 30 लाख उत्तरपुस्तिकाएं
महासंघ के अध्यक्ष ज्ञानेश्वर कानडे ने बताया कि, 10वीं के पर्चो की जांच का काम तेजी से शुरु है. 9 विभागीय बोर्ड की 30 लाख से अधिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है. 75 प्रतिशत काम पूर्ण कर लिया गया है. 10वीं के पेपर डेढ लाख शिक्षक जांच रहे हैं. 12वीं के पेपर जांच कार्य में 40 हजार अध्यापक जुटे हैं. मॉडल आनर्स समय पर मिले है. अध्यापक रोज 25 पर्चो की जांच कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button