अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

20 स्टार प्रचारको ने तपाई जिले की राजनीति

प्रचार सभाओं में जमकर हुए आरोप-प्रत्यारोप

* आश्वासनो की भी खुलकर बंटी खैरात
अमरावती/दि.30– लोकसभा चुनाव हेतु मतदान की प्रक्रिया अब भले ही खत्म हो गई है. परंतु चुनाव प्रचार जारी रहते समय प्रत्याशियों के प्रचार के लिए आए स्टार प्रचारक नेताओं की जनसभाओं का खुमार अब तक उतरा नहीं है. साथ ही किस उम्मीदवार के प्रचार हेतु कौनसा स्टार प्रचारक आया था और किसकी सभा में सबसे अधिक भीड थी. उसके आधार पर लोगबाग अब संबंधित प्रत्याशी की हार और जीत का गणित लगा रहे है. ऐसे में कहा जा सकता है कि, महायुति व महाविकास आघाडी के स्टार प्रचारको ने सही मायनो में जिले की राजनीति को तपा दिया था.

बता दे कि, अमरावती संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव हेतु 9 अप्रैल से प्रत्यक्ष प्रचार की शुरुआत हुई थी. वहीं महायुति व महाविकास आघाडी के उम्मीदवारो ने अपने प्रचार की तोप को एकतरह से अपना नामांकन दाखिल करनेवाले दिन ही दाग दिया था. इसके बाद शुरु हुए चुनाव प्रचार के दौर में महायुति व महाविकास आघाडी के राष्ट्रीय एवं राज्यस्तरीय नेताओं की सभाएं आयोजित होनी शुरु हुई और दोनों ओर से करीब 20 स्टार प्रचारको की सभाएं अमरावती जिले में हुई. इन सभाओं में हुए आरोप-प्रत्यारोप के साथ ही मतदाताओं को दिए गए बडे-बडे आश्वासनो की वजह से जिले का राजनीतिक तापमान अच्छा-खासा तप गया था. साथ ही साथ नेताओं की सभा से चुनाव में अलग ही रंग भी आ गया था. इसके अलावा राष्ट्रीय एवं प्रादेशिक नेताओं द्वारा कहीं गई बातों व लगाए गए आरोपो को लेकर मतदाताओं में लंबे समय तक चर्चाएं चलती रही.

* किसकी ओर से आए कौन स्टार प्रचारक

– महायुति
महायुति की ओर से भाजपा प्रत्याशी रहनेवाली नवनीत राणा के प्रचार हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व अजीत पवार तथा भाजपा महिला आघाडी की नेत्री चित्रा वाघ की सभाएं हुई.

– महाविकास आघाडी
मविआ की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी रहनेवाले बलवंत वानखडे के प्रचार हेतु कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, शिवसेना उबाठा के मुखिया उद्धव ठाकरे, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, सांसद मुकुल वासनिक, शिवसेना उबाठा के संजय राऊत व सुषमा अंधारे द्वारा अमरावती जिले का दौरा करते हुए यहां पर प्रचार सभाओं को संबोधित किया गया.

– अन्य
रिपब्लिकन सेना के प्रत्याशी आनंदराज आंबेडकर के प्रचार हेतु भारतीय बौद्ध महासभा के अध्यक्ष भीमराव आंबेडकर, वंचित के नेता सुजात आंबेडकर व एमआयएम के सांसद इम्तियाज जलील की सभाएं हुई.

* स्टार प्रचारको की 70 से 80 सभाएं व रैलीयां
अमरावती संसदीय क्षेत्र में 9 अप्रैल से चुनाव प्रचार का दौर शुरु हुआ. 24 अप्रैल तक चले इस प्रचार के दौरान महायुति व महाविकास आघाडी के प्रत्याशियों के साथ ही प्रहार और रिपब्लिकन सेना के प्रत्याशियों के प्रचार हेतु संबंधित दलो के स्टार प्रचारको की 70 से 80 प्रचार सभाएं व रैलीयां भी.

* सर्वाधिक सभाएं महायुति व महाआघाडी की
अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के चुनावी मैदान में कुल 37 उम्मीदवार थे. जिसमें से सर्वाधिक प्रचार सभाएं महायुति व महाविकास आघाडी के उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई. उसके उपरांत प्रहार व रिपब्लिकन सेना के प्रत्याशियों हेतु प्रचार सभाओं का आयोजन हुआ.

Related Articles

Back to top button