अन्य

मार्च माह में 8 हजार विद्युत उपभोक्ताओं की ‘बत्ती गुल’

बकाएदारों के खिलाफ महावितरण ने शुरु किया अभियान

* 74 करोड रुपयों के बकाया विद्युत बिल की हुई वसूली
अमरावती/दि.7 – आर्थिक वर्ष के अंत में विद्युत बिल भरने से आनाकानी करने वाले ग्राहकों की विद्युत आपूर्ति को खंडित करने की कार्रवाई महावितरण द्बारा शुरु की गई थी. जिसके तहत मार्च माह के दौरान अमरावती जिले मेें करीब 8 हजार विद्युत उपभोक्ताओं के कनेक्शन कांटते हुए उनकी ‘बत्ती गुल’ कर दी गई. साथ ही इस अभियान के तहत करीब 74 करोड 94 लाख रुपए के बकाया विद्युत बिल की वसूली भी की गई.
इस संदर्भ में महावितरण द्बारा दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च माह में घरेलू उपभोक्ताओं से 45 करोड, व्यवसायिक ग्राहकों से 14 करोड, औद्योगिक ग्राहकों से 8.72 करोड, कृषि ग्राहकों से 2.18 करोड, स्ट्रीट लाइट योजना से 2.72 करोड तथा जलापूर्ति योजना से 2.32 करोड ऐसे कुल 74.94 करोड रुपयों का बकाया विद्युत बिल भुगतान वसूल किया गया.
* 82 जलापूर्ति योजना की भी विद्युत आपूर्ति खंडित
जिले की 1 हजार 930 जलापूर्ति योजनाओं की ओर मार्च माह के अंत में 77 करोड 13 लाख 40 हजार रुपए का विद्युत बिल बकाया था. जिसमें से 82 जलापूर्ति योजनाओं की विद्युत आपूर्ति को मार्च माह में खंडित किया गया. जिसके साथ ही जिले में स्ट्रीट लाईट योजना की ओर 115 करोड रुपए का बिल बकाया रहने के चलते कई गांवों के स्ट्रीट लाईट की विद्युत आपूर्ति को महावितरण द्बारा खंडित किया गया.

* मार्च माह में बकाया बिल की वसूली हेतु विशेष अभियान चलाया गया. जिसे विद्युत उपभोक्ताओं की ओर से बेहतरीन प्रतिसाद मिला और 74.94 करोड रुपयों के बकाया बिलों की वसूली की गई. साथ ही जिन ग्राहकों ने बकाया बिलों का भुगतान करने में आनाकानी की, ऐसे करीब 8 हजार ग्राहकों की विद्युत आपूर्ति को खंडित किया गया.
– दिलीप खानंदे,
अधीक्षक अभियंता, महावितरण

Related Articles

Back to top button