अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

अमरावती वकील संघ के अध्यक्ष बने एड. विश्वास काले

एड. नंदकिशोर कलंत्री को 95 वोट से किया पराजित

* एड. चंदु गुलसुंदरे सचिव पद का चुनाव दो वोट से जीते
* एड. एन. डी. राऊत उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध
अमरावती/दि.01– जिला वकील संघ के 2024-25 के अध्यक्ष सचिव व 7 सदस्य पद के लिए शनिवार 30 मार्च को हुए चुनाव में अध्यक्ष के रुप में एड. विश्वास काले निर्वाचित हुए. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी एड. नंदकिशोर कलंत्री को 95 वोट से पराजित किया. इसी तरह सचिव पद के हुए चुनाव में एड. चंदु गुलसुंदरे दो वोट से चुनाव जीत गए. कांटे के हुए इस चुनाव में उन्होंने एड. रमेश माली को पराजित किया. वहीं उपाध्यक्ष पद पर एड. एन. डी. राऊत निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए.

जिला वकील संघ के अध्यक्ष, सचिव तथा 7 सदस्य पद के लिए शनिवार 30 मार्च को सुबह 11 से अपरान्ह 4 बजे तक मतदान हुआ. 1333 वकील मतदाताओं में से 1106 मतदाताओं ने मतदान किया. जिला वकील संघ के एक वर्ष के कार्यकालवाली 11 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए यह चुनाव लिए गए. इस चुनाव प्रक्रिया में उपाध्यक्ष तथा ग्रंथालय सचिव पद के लिए एक ही नामांकन रहने से एड. एन. डी. राऊत और एड. मो. वसीम शेख निर्विरोध निर्वाचित हुए. इस कारण अध्यक्ष, सचिव और 7 सदस्य पद के लिए यह चुनाव हुए.

शनिवार को शाम 4 बजे मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शाम 5.30 बजे मुख्य चुनाव निर्णय अधिकारी एड. उज्वल सोनोने के मार्गदर्शन में मतगणना की शुरुआत हुई. पहले 7 कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए उम्मीदवारों के वोटो की गिनती की गई. कार्यकारिणी के 7 सदस्य पद के लिए 10 उम्मीदवार मैदान में थे. इनमें एड. सारिका भोंगाडे (685), एड. शाहू चिखले (707), एड. गजानन गायकवाड (597), एड. सूरज जामठे (611), एड. सोनाली महात्मे (792), एड. मांगल्य निर्मल (584), एड. विक्रम सरवटकर (651), एड. पुरुषोत्तम वैद्य (557) वोट हासिल कर चुनाव जीत गए.

पश्चात सचिव पद के लिए गिनती शुरु हुई. इसमें एड. चंदु गुलसुंदरे को 470 और एड. रमेश माली को 468 वोट मिले. मतो का अंतर कम रहने से सचिव पद के उम्मीदवारो ने दोबारा मतगणना की मांग की. इस कारण संपूर्ण प्रक्रिया पूरी होने के बाद रात 1.30 बजे तक यह मतगणना चली और आखिर में दो वोट से एड. चंदु गुलसुंदरे को निर्वाचित घोषित किया गया. अध्यक्ष पद के चुनाव में तीन उम्मीदवार मैदान में थे. इनमें एड. विश्वास काले, अतुल चुटके और एड. नंदकिशोर कलंत्री के बीच टक्कर थी. एड. विश्वास काले को 558 तथा नंदकिशोर कलंत्री को 463 वोट मिले. जबकि एड. अतुल चुटके को केवल 84 वोट मिले. एड. विश्वास काले 95 वोट से अध्यक्ष पद का चुनाव जीत गए. इसके अलावा ग्रंथालय सचिव पद के लिए एड. मो. वसीम शेख और उपाध्यक्ष पद के लिए एड. एन. डी. राऊत को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया. चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद सभी विजयी उम्मीदवार और उनके समर्थको ने गुलाल उडाकर तथा ढोल-ताशों की धून पर जीत का जल्लोश किया. इस चुनाव प्रक्रिया में मुख्य चुनाव निर्णय अधिकारी के रुप में एड. उज्वल सोनोने, सहायक चुनाव अधिकारी के रुप में एड. बी. एस. ताजी, एड. अतुल काकडे, एड. सुधीर तायडे, एड. मुकेश देशमुख, एड. पंकज टावरे, एड. भूषण कोकाटे और सहाय्यक के रुप में एड. नरेश रोडगे, एड. विलास गावंडे, एड. नीलेश जोशी, एड. भारती जाणे, एड. रजनी पछेल, एड. पायल गाढे, एड. पंकज थोरात ने काम संभाला.

Related Articles

Back to top button