अन्य

नवनिर्वाचित अध्यक्ष समेत सभी सदस्यों ने पद व गोपनीयता की ली शपथ

महेश महिला समिति की आर्या टीम का भव्य स्वागत

* ‘हमें गर्व है हम माहेश्वरी हैं’ कथन को किया यथार्थ
अमरावती/दि.17– महेश महिला समिति की नवनिर्वाचित अध्यक्षा प्रीति महेंद्र व उनकी आर्या टीम ने राजस्थानी संस्कृति का परिचय करवाया. ‘हमें गर्व है हम माहेश्वरी हैं’ कहते हुए सभी ने अपने पद व गोपनीयता की शपथ ली. गर्ल्स हाईस्कूल चौक स्थित होटल महफिल इन के सम्मेलन हॉल में शनिवार को महेश महिला समिति का पदग्रहण समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर साल 2023-24 की ‘आर्या टीम’ का नेतृत्व कर रही अध्यक्षा प्रीति महेंद्र, सचिव स्वीटी मालपानी, कोषाध्यक्षा नीता राठी, कार्यकारिणी सदस्या संचिता राठी, साक्षी राठी, आरती मालाणी, श्रद्धा सोनी, पूजा दम्मानी, रेखा कासट, सोनाली राठी, शुभी केला ने अपने पद की जिम्मेदारी संभालते हुए पूर्वाध्यक्षा सरोज मालपानी की उपस्थिति में शपथ ली. राजस्थान की गर्म रेत पर नजर घुमायें तो वह ‘मृगजल’ की तरह नजर आती है. इस रेत में विभिन्न प्रकार की संस्कृति का जतन होता है. यह संस्कृति रंगों की विविध छटायें बिखेरती है. इन्ही रंगों के साथ महेश महिला समिति की सदस्यों ने राजस्थानी संस्कृति का परिचय करवाया.

राजस्थानी झांकिंयों ने मोहा
कार्यक्रम की शुरुआत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुई. राजस्थानी झांकी को दर्शाती राजस्थानी संस्कृति, प्रसिद्ध घूमर नृत्य, कठपुतली नृत्य, तीज नृत्य, कालबेलिया नृत्य की सदस्यों ने प्रस्तुति देकर अपने आप में दर्शकों का मन लुभा लिया. ‘हमें गर्व है हम माहेश्वरी हैं’ इस कथन को यथार्थ करते हुए राजस्थान की विशेषताओं को दर्शाया गया. कार्यक्रम में मुख्य रुप से सलाहकार समिति की कांता बंग, सरोज मालपानी, सुशीला राठी, संस्थापक अध्यक्षा कुमुद महेंद्र उपस्थित थीं. पूर्व अध्यक्षों के हाथों दीप प्रज्वलन तथा भगवान महेश की पूजा अर्चना के साथ चुनरी-दुपट्टे ओढ़ाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. नीता राठी ने महेश वंदना प्रस्तुत की. इस अवसर पर विजया राठी, रंजना राठी, संगीता चांडक, जयश्री पनपालिया, मीना लड्ढा, शोभा मुंधडा, ीमा राठी, वंदना सोनी, संगीता मुंधडा, ममता हेडा, प्रभा राठी, सुषमा मुंधडा का नवनिर्वाचित अध्यक्षा प्रीति महेंद्र व सचिव स्वीटी मालपानी के हाथों सत्कार किया गया.

उपक्रमों के प्रकल्प प्रमुखों की नियुक्ति
इस अवसर पर आर्या टीम द्वारा इस वर्ष आयोजित विविध उपक्रमों के प्रकल्प प्रमुखों की नियुक्ति की है. जिसमें ममता हेडा, वर्षा मालपानी, संगीता चांडक, पूजा सारडा, दीपा कासट, पूजा राठी, रीमा झंवर, डॉ. ज्योति बूब, डॉ. राशि दम्माणी, कीर्ति हेडा, संगीता मुंधडा, मधु राठी, नम्रता डागा को स्थान दिया है. कार्यक्रम का मारवाड़ी भाषा में रीमा झंवर ने अनोखे अंदाज में संचालन किया. आशा भट्टड, प्रभा झंवर, रश्मि नावंदर के साथ कई मान्यवरों ने नवनिर्वाचित ‘आर्या टीम’ का स्वागत एवं अभिनंदन किया.

माहेश्वरी समाज हमेशा प्रोत्साहित करता है
महिला समिति की नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रीति महेंद्र ने कहा कि, समिति की पूर्व जोश टीम ने 200 सदस्यों को जोड़कर बड़ा परिवार बनाया था.
इस वर्ष की आर्या टीम ने इस परिवार के सदस्यों की संख्या बढ़ाकर 260 की है. यानी परिवार में और 60 सदस्यों को जोड़ा है. ऐसे बड़े व उच्च विद्याविभूषित परिवार के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई. इसके लिए मैं सभी का आभार व्यक्त करती हूं. माहेश्वरी समाज उच्च शिक्षित लोगों का समाज है. जो हमेशा ही अपनों को सहयोग देने के साथ ही प्रोत्साहित करता है.
* 20 अगस्त से उपक्रमों की शुरुआत
आने वाले समय में भी समाज के हर सदस्य को प्रोत्साहित करते हुए ऑनलाइन शॉपिंग की बजाय समाज बंधुओं के प्रतिष्ठान से खरीदारी करना, जरुरतमंदों की सेवा जैसे कार्य समिति सदस्यों द्वारा किये जायेंगे. जिसकी शुरुआत 20 अगस्त के उपक्रम से होगी. साथ ही आने वाले विविध उपक्रमों में 260 सदस्यों को सक्रियता से सहभागी करने का मानस होने की बात नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कही.

Related Articles

Back to top button