अन्य

अमरावती वराई आंदोलन पैटर्न का देशभर में डंका

कोल्हापुर सांगली के स्वाभिमान माल वाहतूक असोसिएशन ने किया सत्कार

अमरावती/दि.19 – सांगली और कोल्हापुर की स्वाभिमान माल वाहतुक असोसिएशन के पदाधिकारियों ने अमरावती आकर अमरावती में चलाए जा रहे आंदोलन की जमकर तारीफ की. देशभर में चल रहे आंदोलन का केंद्रबिंदू और प्रेरणा स्त्रोत अमरावती को बताया. वहीं अध्यक्ष शंकरराव चिंचकर दादा (कोल्हापुर), कोषाध्यक्ष सुधाकर खरात (सांगली), युवराज पाटील (सांगली), युवराज माने (कोल्हापुर) व अभय नागरे (कोल्हापुर) ने अमरावती के अध्यक्ष मेराज खान पठान एवं मोहम्मद अफसर का सत्कार कर असो. के सभी पदाधिकारियों का गौरव किया एवं उनके व्दारा चलाए जा रहे आंदोलन को समझने के लिए कोल्हापुर से अमरावती पहुंचकर आंदोलन की शुरुआत कैसे हुई तथा राज्य शासन का किस तरह निर्णय आदेश लिया गया, पुलिस प्रशासन के पुलिस आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिदेशक की अनुमति के साथ ही कामगार आयुक्त से माथाडी कामगार की समस्या को लेकर माथाडी व असंरक्षित कामगार मंडल की कार्यप्रणाली को खत्म करने से लेकर पुलिस स्टेशन की डायरी में वराई वसूलने वालों पर अपराध दर्ज करने को बाध्य करने का अदभुत कार्य किया गया. असोसिएशन ने जिसका माल उसका हमाल इस घोष वाक्य को सार्थक किया. ट्रांसपोर्ट व्यवसाय में अनेक वर्षों से ट्रक मोटर मालिकों से अनैतिक व अवैध वसुली की जा रही थी.
कुप्रथा वराई को खत्म करने के लिए जो आंदोलन किया था उसका सज्ञान आज महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि पूरे देश में सराहा जा रहा है. दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश हरियाणा, गुजरात में देश के सभी ट्रांसपोर्ट सिस्टम में इसे लागू करने के लिए सभी ट्रांसपोर्ट यूनियन ने विभिन्न क्षेत्रों में आंदोलन शुरु किया है. पदाधिकारियों ने बताया कि रोज फोन पर जानकारी ली जाती है और सभी को अमरावती जिला मोटर माल वाहतूक असो. कागजात भेजकर मार्गदर्शन कर रही है.
इस समय अमरावती जिला मोटर मालिक माल वाहतुक असोसिएशन के सचिव गजनफर अली, मोहम्मद अफसर, शकील अहमद, ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष विनोद शर्मा, जकीउल्लाह खान, विलास लिखितकर, अब्दुल हबीब, उमर दराज खान, सत्तार खान, नरेश नागमोते, शहजाद अहमद, एजाज पटेल सहित बड़ी संख्या में मोटर मालिक उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button