अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

मोर्शी में ‘अन्नदात्यासाठी अन्नत्याग’ आंदोलन 19 को

हजारों किसान आंदोलन में शामिल होगे

मोर्शी/दि.15– विगत 37 वर्षो से किसानों की मृत्यु होने की संख्या बढ रही है. सरकार बदली परंतु किसानों का दु:ख कम नहीं हुआ. इसका निषेध के रूप में मोर्शी में अन्नत्याग आंदोलन किया जायेगा. केंद्र और राज्य की सत्ताधारी क्रूरता, विरोधी पाटी किसानों की आत्महत्या की उपेक्षा कर रही है. इस संबंध में किसानपुत्र में रोष है. आगामी 19 मार्च को पूरे महाराष्ट्र में अन्नत्याग आंदोलन करने की जानकारी मोर्शी तहसील किसानपुत्र समिति ने दी.

किसानों की समस्या व्यक्त करने के साथ उनके विषय को मजबूत करने के लिए तथा जिस नीति से किसानों की आत्महत्या हो रही है. उस नीति का निषेध करने के लिए मोर्शी में 19 मार्च को एक दिवसीय अन्न त्याग आंदोलन किया जायेगा.

अवघा समाज किसानों के हित में खडा है. किसानों पर आत्महत्या की नौबत न आए इसलिए शासन ने तैयार किए किसान विरोधी कानून रद्द कर तत्काल उपाय योजना करने की आवश्यकता है. रूपेश वालके ग्राम पंचायत सदस्य मेक इन महाराष्ट्र समृध्दी महामार्ग बुलेट ट्रेन गॅरंटी , ऐसी राजनीति घोषणा रोज सुनाई देती है फिर भी महाराष्ट्र में रोज किसान आत्महत्या करते है. उसकी कहीं पर भी चर्चा नहीं होती किसानों की समस्या का हल करने के लिए 19 मार्च को हजारों किसान ‘अन्नदात्यासाठी अन्नत्याग ’आंदोलन करेगी. ऐसी जानकारी संदीप रोडे संचालक कृषि उत्पन्न बाजार समिति मोर्शी ने दी.

 

 

Related Articles

Back to top button