अन्य

नूतन कन्या शाला का वार्षिक स्नेह सम्मेलन उत्साह से

माया शिरालकर के हाथों उद्घाटन

अमरावती/ दि.20– अमरावती की प्रतिष्ठित नूतन कन्या शाला में वार्षिक स्नेह सम्मेलन का उद्घाटन उत्साह से संपन्न हुआ. कोरोना के कारण दो साल तक कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत न होने से इस बार विद्यार्थियों सहित शिक्षकों में बडा उत्साह था.

नूतन विदर्भ शिक्षा मंडल के अध्यक्ष डॉ. सौ. माया वि. शिरालकर के हाथों स्नेह सम्मेलन का उदघाटन हुआ. उद्घाटन के समय शाला की संगीत शिक्षिका डॉ. व्ही. ए. खोडे ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की. कार्यक्रम में संस्था के ज्येष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. एस. डी. कसबेकर, संस्था के उपाध्यक्ष पं. के.व्ही. नवसालकर, व्ही.डी. जोशी यह प्रमुख रूप से उपस्थित थे तथा संस्था के सचिव निनाद सोमण, सहसचिव पी.एस. पात्रीकर, सहसचिव एम.पी. पांडे, शिक्षक एस.एस. गिरी व एम.पी. वलसे, महिला महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. ए.बी. मोहरील, न्यू हाईस्कूल मेन के मुख्याध्यापक कु. व्ही.बी. जदबंसी और न्यू हाईस्कूल बेलपुरा के मुख्याध्यापक ए.एम. निंबोले प्रमुख रूप से उपस्थित थे.
उद्घाटन के बाद शाला के विद्यार्थियों के विविध कलागुणों से हस्तलिखित फुलोर तथा शाला की कक्षा 8 से 10 के सभी विद्यार्थियों ने अपने हाथों स में लिखी गीता ज्ञान का विमोचन संस्था के अध्यक्ष डॉ. एम. व्ही. शिरालकर के हाथों किया गया.
शाला के मुख्याध्यापिका व्ही. सी. ठिप से ने शब्दबध्द किये गये व संगीत शिक्षिका डॉ. व्ही. ए. खोडे ने संगीतबध्द किए गये संस्था के संस्थापक दादासाहब खापर्डे की चरित्र की समीक्षा विद्यार्थियों ने प्रस्तुत की.

मुख्याध्यापक व्ही. सी. ठिपसे ने अपने मार्गदर्शन में जीवन में प्रार्थना का महत्व समझाकर बताया. मिली सफलता से उत्साहित न होकर प्रयास कायम रखे. ऐसा भी इस समय उन्होने कहा. इसके बाद कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ. मायाताई शिरालकर ने रांगोली प्रदर्शनी में छात्राओं ने निकाली गई रांगोली का विज्ञान प्रदर्शनी में किए गये प्रयोग का तथा हस्तकला प्रदर्शनी मेें वस्तुओं का और विविध क्षेत्र में सफलता प्राप्त करनेवाले विद्यार्थियों व शिक्षकों का अभिनंदन किया. उपस्थित सभी पालकवर्ग, शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी व विद्यार्थियों को नये साल की शुभकामना दी.

Related Articles

Back to top button