अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

कडी धूप में ड्युटी पर तैनात जवानों के लिए चेकपोस्ट पर रखे कुलर की व्यवस्था

मतदान होने के बाद जिले के नाकाबंदी पॉईंट हटाए

* कुछ चेकपोस्ट अभी भी ‘जैसे थे’
अमरावती/दि. 7– लोकसभा चुनाव निमित्त राज्य की सीमा पर अवैध गोवंश तस्करी, शस्त्र, शराब बिक्री, सागवान और मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए अमरावती जिले में कुल 18 चेकपोस्ट 19 मार्ग से कार्यान्वित की गई थी. अब 26 अप्रैल को मतदान संपन्न होने से आंतरजिला चेकपोस्ट हटाए गए है. लेकिन कुछ चेकपोस्ट अभी भी ‘जैसे थे’ है.

लोकसभा चुनाव पारदर्शिता से संपन्न करने के लिए जिले की सीमा पर होनेवाले अवैध यातायात और तस्करी पर दोनों राज्यो के प्रशासन की तरफ से संयुक्त रुप से कार्रवाई की गई. इसके लिए जिले की सीमा पर चेक पोस्ट और सुरक्षा यंत्रणा अधिक कडी रखने के लिए दोनों राज्यो के पुलिस प्रशासन ने संयुक्त अभियान भी चलाया था.

* 3230 जवान तैनात
मतदान के दिन एसपी के नेतृत्व में 8 पुलिस उपअधीक्षक, 325 अधिकारी और 2877 जवान कार्यरत थे. इसके पूर्व भी 19 मार्च से 18 चेकपोस्ट पर 90 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी तैनात थे.

* 18 स्थानों पर चेकपोस्ट
लोकसभा चुनाव निमित्त राज्य की सीमा से अवैध गोवंश तस्करी, शस्त्र, शराब बिक्री, सागवान व मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए 19 मार्च से 18 चेकपोस्ट कार्यान्वित की गई थी. इसमें 8 चेकपोस्ट अंतरराज्यीय थी.

* धूप से बचाव के लिए क्या किया गया?
धूप से बचाव के लिए तंबू खडा किया गया. दो से तीन शिफ्ट में ड्युटी लगाई गई. पुलिस को ठंडा पेयजल दिया गया. उनके पास प्रथमोपचार पेटी भी दी गई थी. वहां कुछ देर आराम करने की सुविधा भी थी.

* चेकपोस्ट पर सुविधा क्या?
चेकपोस्ट पर वॉकीटॉकी, पुलिस वाहन, कार की जांच के लिए उपकरण, पेयजल व्यवस्था, मेडीकल कीट भी दी गई. अधिकांश चेकपोस्ट गांव के पास लगाए गए थे. साथ ही आवश्यक मनुष्यबल उपलब्ध कर दिया गया था.

* जिले की सीमा पर 10 चेकपोस्ट
लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर 8 चेकपोस्ट अंतरराज्यीय सीमा पर तथा 10 चेकपोस्ट जिले की सीमा पर लगाए गए थे. वहां आवश्यक सुविधा दी गई थी.
– विशाल आनंद, एसपी, अमरावती.

 

 

Related Articles

Back to top button