अन्य

चुनावी टेंशन खत्म होते ही प्रत्याशी हुए टेंशन फ्री

अमरावती/दि.29– अमरावती संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत विगत 26 अप्रैल को मतदान हुआ और अब आगामी 4 जून को मतगणना होनी है. ऐसे में मतदान से लेकर मतगणना के बीच करीब डेढ माह का अवकाश रहने के चलते सभी प्रत्याशी काफी हद तक रिलैक्स हो गये है. क्योंकि मतदान से पहले लगभग इतना ही समय काफी धामधूम में बीता और उस समय चुनावी प्रतिस्पर्धा एवं प्रचार संबंधित कामों को लेकर प्रमुख प्रत्याशियों पर काफी हद तक तनाव था. जो अब पूरी तरह से निपट गया है. जिसके चलते लगभग सभी उम्मीदवारों ने अब खुद को अलग-अलग कामों में व्यस्त कर लिया है और ज्यादातर का जीवन पहले की तरह पूर्ववत हो गया है.

बता दें कि, अमरावती संसदीय क्षेत्र में कुल 37 प्रत्याशी मैदान में थे. जिसमें से तीन प्रमुख प्रत्याशियों के बीच ही मुख्य तौर पर प्रतिस्पर्धा थी तथा प्रमुख मुकाबला महायुति और महाविकास आघाडी के बीच ही माना जा रहा है. इस बार के चुनाव में 63.66 फीसद मतदान हुआ. जिसके चलते एक-एक वोट के लिए संघर्ष होने की बात स्पष्ट हुई. जिसके चलते प्रतिस्पर्धा में रहने वाले प्रत्याशियों पर अच्छा खासा टेंशन था. जो मतदान निपटते ही कम और खत्म हो गया है. जिसके चलते विगत 26 अप्रैल को मतदान की प्रक्रिया निपटने के बाद प्रत्याशियों ने सबसे पहले तो अपने निर्वाचन क्षेत्र में संपर्क दौरा निकालते हुए मतदाताओं के प्रति आभार ज्ञापित किया तथा कार्यकर्ताओं से संवाद साधते हुए चुनाव में हुए मतदान के बारे में जानकारी हासिल की.

* तीनों प्रमुख प्रत्याशी क्या कर रहे?

– नवनीत राणा (महायुति)
महायुति में भाजपा द्वारा नवनीत राणा को अपना प्रत्याशी बनाया गया था और नवनीत राणा ने मतदान की प्रक्रिया निपटते ही निर्वाचन क्षेत्र में संपर्क दौरा करते हुए मतदाताओं के प्रति आभार ज्ञापित किया और कार्यकर्ताओं से संवाद साधा. इसके साथ ही भाजपा की स्टार प्रचारक रहने के चलते नवनीत राणा ने महाराष्ट्र सहित दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश व आंध्रप्रदेश के अलग-अलग संसदीय क्षेत्रों में पार्टी के प्रत्याशियों हेतु प्रचार किये. जिसके चलते वे कई स्थानों पर रोड शो, रैली व प्रचार सभा में व्यस्त रही.

– बलवंत वानखडे (मविआ)
दर्यापुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बलवंत वानखडे इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे. जिन्होंने मतदान की प्रक्रिया निपटते ही अलग दिन से अमरावती संसदीय क्षेत्र का दौरा करते हुए मतदाताओं का आभार माना और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान पार्टी के कई पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के यहां आयोजित विवाह समारोह में बलवंत वानखडे की मौजूदगी जरुर दिखाई दी.

– दिनेश बूब (प्रहार)
प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रत्यशी दिनेश बूब मतदान के अगले ही दिन से एक बार फिर पहले की तरह अपने सामाजिक कामों में व्यस्त हो गये. जिसके तहत वे अपने खापर्डे बगीचा परिसर स्थित न्यू गणेशोत्सव आजाद मंडल के जरिए किये जाने वाले विभिन्न उपक्रमों में सुबह से लेकर शाम तक व्यस्त दिखाई दे रहे है.

Related Articles

Back to top button