अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

बौध्द समाज के वोटों का विभाजन टालें- देवपारे

बलवंत वानखडे की विजय हेतु आवाहन

अमरावती/दि.18– गुणवंत देवपारे ने अमरावती लोकसभा क्षेत्र से बलवंत वानखडे को विजयी बनाने की अपील करते हुए बौध्द समाज के वोटों के विभाजन को टालने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि पहले बहुजन समाज पार्टी और बाद में वंचित बहुजन आघाडी के उम्मीदवार के रूप में दो बार यहां से चुनाव लडा. तब उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि उपजाति के फंदे से बौध्द समाज को बाहर निकलना चाहिए. संविधान बचाने के लिए वानखडे का विजयी होना आवश्यक है. उल्लेखनीय है कि उद्योेजक देवपारे दो बार अमरावती से लोकसभा चुनाव लड चुके हैं.

देवपारे ने कहा कि बाबासाहब आंबेडकर के वंशज आनंदराज आंबेडकर भी लोकसभा के इस मैदान में हैं. जिससे 2019 के चुनाव की पुनरावृत्ति हो सकती है. आनंदराज आंबेडकर के साथ समाज के कितने लोग है, इसकी खात्री नहीं है. इसलिए समाज से चुनकर आनेवाले उम्मीदवार के साथ खडे रहना चाहिए.

देवपारे ने यह भी कहा कि झूठे जाति प्रमाणपत्र के कारण चर्चा में रहनेवाले नाम की स्पर्धा में आंबेडकर कार्यकर्ता पीछे न रह जाए, इसलिए हमें बलवंत वानखडे के साथ खडे रहना आवश्यक है. आज की लडाई संविधान और आंबेडकर आंदोलन के अस्तित्व की लडाई है. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षण की यह आखरी टर्म है. इसलिए सच्चे कार्यकर्ता के साथ रहने का आवाहन देवपारे ने समाज बंधुओं से किया. वे मंगलवार शाम क्षितिज पैलेस में हुई बैठक में बोल रहे थे. समाज बांधव बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button