अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

20 हजार ऑटो रिक्शा चालकों का जल्द विशाल सम्मेलन

लोकसभा चुनाव की पार्श्वभूमि

* नितिन मोहोड करेंगे आयोजन
अमरावती/दि. 28– लोकसभा चुनाव को देखते हुए ऑटो रिक्शा चालकों की भूमिका तय करने 20 हजार से अधिक रिक्शा चालकों के विशाल सम्मेलन का शीघ्र आयोजन करने की घोषणा विदर्भ ऑटो यूनियन संगठन के संस्थापक अध्यक्ष नितिन मोहोड ने की है. मोहोड ने विविध माध्यमों से ऑटो रिक्शा चालकों के नाम निवेदन जारी किया है. जिसमें वर्तमान महत्वपूर्ण चुनाव में अपनी भ्ाूमिका तय करने पर बल दिया गया है.
* सवा लाख वोटर
मोहोड के निवेदन में कहा गया कि अमरावती निर्वाचन क्षेत्र में करीब 20 हजार ऑटो रिक्शा चालक है. उनके परिवार के 5 और इस व्यवसाय पर निर्भर मैकेनिक, पार्ट सप्लायर, कुशन सप्लायर ऐसे लगभग सवा लाख गठ्ठा वोट होने की बात नहीं भूलने का उल्लेख हैं. मोहोड ने कहा है कि जब तक दलों को अपना महत्व पता नहीं चलेगा, तब तक हमारी स्थिति विस्थापित जैसी होगी.
* सभी समाज के लोग
मोहोड ने कहा कि ऑटो रिक्शा चलाने के व्यवसाय में आंबेडकरवादी व मुस्लिम समाज के लगभग 60 प्रतिशत लोग है. पिछली बार हमने राणा को वोट दिया था. क्योंकि वे धर्मनिरपेक्ष सेक्युलर पक्ष के समर्थन से चुनाव में खडी थी. इस बार अलग दल से खडी है. मोहोड ने कहा कि ऑटोरिक्शा चालक भाईयों से चर्चा किए बगैर वे किसी को भी समर्थन घोषित नहीं करेंगे. इसीलिए चर्चा हेतु एक बडी बैठक लेने का प्रयास है. जहां धारणी से लेकर बडनेरा तक सभी को बुलाने का प्रयत्न हैं. ूमोहोड को शीघ्र ही सम्मेलन की तारीख और जगह घोषित करेंगे.

 

Related Articles

Back to top button