अन्य

बडा उलटफेर, ठाकरे की सेना और राकांपा की अचानक छलांग, भाजपा-शिंदे सेना पिछडी

दोपहर 2 बजे तक चुनाव परिणाम

* महाराष्ट्र में सरपंच और ग्राम पंचायत इलेक्शन
नागपुर /दि.20- प्रदेश की 7135 ग्राम पंचायतों के चुनाव में से आज दोपहर करीब ढाई हजार ग्रापं के नतीजे प्राप्त हो गए. दोपहर को ताजा खबरों के मुताबिक सुबह के रुझान उलटते हुए, ठाकरे की सेना और राकांपा ने अचानक बडी छलांग लगाई हैं. वहीं अनेक स्थानों पर कडा मुकाबला देखने मिल रहा हैं. सरपंच के इलेक्शन में दोपहर 2 बजे मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा-शिंदे गुट ने 1180 ग्रापं पर कब्जा किया था. भाजपा को 717 तथा शिंदे गट को 463 पंचायतों में विजय प्राप्त हुई. 514 जगहों पर अन्य चुने गए हैं. वहीं महाविकास आघाडी में राकांपा ने 510 ग्राम पंचायतोें में विजय प्राप्त की. कांगे्रस 357 ग्रापं में सफल रही. शिवसेना उबाठा को 337 स्थानों पर सफलता मिली हैं. महाविकास आघाडी को 1204 और भाजपा-शिंदे गट को 1180 ग्रापं में सफलता का चित्र दोपहर तक प्राप्त परिणामों से उभरकर आया था.
कोल्हापुर जिले में पहला परिणाम मिला. जहां कागल तहसील में पूर्व मंत्री हसन मुश्रिफ को धक्का लगा. बामणी ग्राम पंचायत में घाडगे के राजे गट ने बाजी मारी. ऐसे ही कांगे्रस नेता बालासाहब थोरात की ग्राम पंचायत में राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील का सरपंच चुनाव जीता हैं. गुजरात चुनाव में भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाने वाले प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील के गांव में चुनाव नतीजा अपेक्षित नहीं रहा.
सरपंच पदों में भाजपा आगे प्रतीत हो रही हैं. सरपंच का चुनाव सीधे किया गया. खबर लिखने तक 297 सरपंच भाजपा के चुने गए. शिंदे गट को 201 सरपंच पद पर यश मिला हैं. अर्थात 498 सरपंच पद शिंदे-भाजपा को मिले हैं.
दूसरी तरफ राकांपा और ठाकरे की सेना ने बडी उडान की. राकांपा के 238, कांग्रेस को 176 तथा ठाकरे गट को 163 सरपंच पद प्राप्त होने की जानकारी हैं. मविआ 577 सरपंच पदों के साथ आगे हैं. भाजपा-शिंदे गट से मविआ को 79 सरपंच अधिक मिल हैं.

Related Articles

Back to top button