अन्यअमरावती

‘दलितबस्ती सुधार’ के काम न करते हुए साढे पांच करोड के बिल निकाले

अचलपुर के मंजूर काम को नजरअंदाज कर निधि हडपी

अमरावती/दि.24– अचलपुर में अन्नाभाउ साठे दलितबस्ती सुधार योजना के तहत मंजूर विकास काम न करते हुए 5.50 करोड के बिल निकाले जाने का मामला जांच दल समिति की रिपोर्ट से सामने आया है. इस प्रकरण में नगर परिषद के दोषी अधिकारी, पदाधिकारियों पर मामले दर्ज करने की मांग रिपाई के शहराध्यक्ष किशोर मोहोड ने की है.
अचलपुर में दलितबस्ती सुधार योजना की निधि उसी काम पर खर्च न करते हुए अन्य स्थान पर करने के मामले में विभागीय आयुक्त कार्यालय के नगरपालिका प्रशासन की सहआयुक्त माधुरी मढावी ने 18 जुलाई 2023 को जिलाधिकारी कार्यालय के नगर विकास शाखा के जिला सहआयुक्त को पत्र भेजकर तकनीकी रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई कर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए है. दलितबस्ती सुधार योजना रहे अथवा रमाई आवास योजना रहे, इसके लिए शासन व्दार नियमावली और मानक निश्चित करने के बावजूद वह निधि अन्य स्थान पर खर्च करना यानि शुद्ध निधि की चोरी है. यह बात काफी गंभीर रहने का आरोप शिकायतकर्ता किशोर मोहोड ने किया है. दोषियों पर कडी कार्रवाई करने की मांग की गई है.

* समिति ने 17 अगस्त को प्रस्तुत की रिपोर्ट
विभागीय आयुक्त कार्यालय के सहायक संचालक दिगंबर नेमाडे, नगर अभियंता विनय देशमुख, लेखापाल श्रीपाद केव्हालकर, कर व प्रशासकीय सेवा संवर्ग के विकास गावंडे ऐसे चार सदस्यीय जांच दल समिति ने 17 अगस्त को अचलपुर की दलितबस्ती योजना की निधि से हुए विकास काम की विस्तृत रिपोर्ट प्रशासन के पास प्रस्तुत की है.

* यह काम नहीं हुए फिर भी बिल निकले
– जय भवानी होटल से सोनोने के घर तक पेविंग ब्लॉक बैठाना
– लालपुल चौक से एसडीओ कार्यालय तक सडक के दोनों तरफ पेविंग ब्लॉक
– दुल्हा गेट से बौद्ध पुतला तक पेविंग ब्लॉक बैठाना

* कार्रवाई के लिए सहआयुक्त को भेजा पत्र
जांच दल समिति की रिपोर्ट के मुताबिक अचलपुर की दलितबस्ती सुधार योजना के काम में अनियमितता होने का मामला प्रकाश में आया है. अब आगे की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी कार्यालय के नगरविकास शाखा के सहआयुक्त को पत्र भेजा है.
– माधुरी मडावी,
सहाआयुक्त (नगरपालिका प्रशासन)
विभागीय आयुक्त कार्यालय

Related Articles

Back to top button