अन्यमहाराष्ट्र

BJP को हर हिसाब की कीमत चुकानी होगी

अनिल देशमुख की गिरफ्तारी पर शरद पवार हुए खफा

मुंबई/दि.१८- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी NCP प्रमुख शरद पवार ने ED, CBI को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि NCP हो, कांग्रेस हो या शिवसेना, हमारे सभी सहयोगियों को कई सरकारी एजेंसियों द्वारा गलत इस्तेमाल कर परेशान किया जा रहा है. इस दौरान BJP पर हमला बोलते हुए पवार ने कहा कि आपने अनिल देशमुख को जेल में डाल दिया है और परमबीर सिंह फरार चल रहे है. आपने जो भी किया है, उसका हिसाब देना होगा. ऐसा पहला मौका था, जब शरद पवार ने खुलकर अनिल देशमुख का खुलकर समर्थन किया है. शरद पवार ने कहा कि अनिल देशमुख के साथ जो हुआ है, वह सरासर अन्याय है.

दरअसल, पूर्व मंत्री अनिल देशमुख फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. इस बीच शरद पवार ने राजनीति में BJP के विकल्प को लेकर भी बात की. उन्होंने बुधवार को कहा कि अगले आम चुनाव में संभावित BJP विरोधी गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा? यह कोई मुद्दा नहीं है और लोगों को उनकी इच्छानुसार राजनीतिक विकल्प देने की जरूरत है.

निर्दोष दुकानदार और कारोबारी होते हैं हिंसा का शिकार

वहीं, अमरावती और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में पिछले दिनों हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए पवार ने कहा कि सरकार को एक ऐसी पॉलिसी बनानी चाहिए, जिससे इस तरह की घटनाओं में नुकसान उठाने वाले कारोबारियों और दुकानदारों की भरपाई की जा सके. उन्होंने कहा कि निर्दोष दुकानदार और कारोबारी हिंसा का शिकार होते हैं और कोई गलती नहीं होने के बावजूद उन्हें नुकसान होता है.

हम लोगों की आकांक्षा को पूरा करने के लिए कई दलों का लेंगे समर्थन- पवार

बता दें कि शरद पवार से मीडिया ने BJP विरोधी गठबंधन के संभावित गठन के बारे में पूछा और यह भी सवाल किया कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उस मोर्चे का नेतृत्व कर सकती हैं? इस सवाल पर पवार ने कहा कि इस बारे में आने वाले संसद सत्र के दौरान बात की जाएगी. पवार ने कहा, ‘‘उस गठबंधन का नेता कौन होगा यह कोई मुद्दा नहीं है. आज लोगों को उनकी इच्छा के अनुसार एक विकल्प देने की जरूरत है और हम लोगों की आकांक्षा को पूरा करने के लिए कई दलों का समर्थन लेंगे.

शरद पवार विपक्षी मोर्चे की अगुवाई क लाकर कर रहे विचार

गौरतलब है कि इसी साल जून के महीने में शरद पवार ने SP, RJD, AAP, RLD और लेफ्ट समेत 8 दलों की बैठक बुलाई थी. इससे यह कयास लगाए जा रहे थे कि शायद शरद पवार विपक्षी मोर्चे की अगुवाई को लेकर विचार कर रहे हैं. वहीं, बता दें कि शरद पवार की पार्टी NCP महाराष्ट्र में सत्ताधारी गठबंधन का हिस्सा है. उन्हें महाराष्ट्र अघाड़ी को साथ लाकर गठबंधन का शिल्पकार माना जाता है.

 

Related Articles

Back to top button