अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

बेहद हाईप्रोफाइल निकले ‘वे’ दोनों चोर

ग्रेटर नोएडा के संभ्रांत इलाके में जीते है आलिशान जिंदगी

* अमरावती में बिछा रखा है मुखबिरों का जाल
* मुखबिरों से ट्रिप मिलने पर चोरी करने आते थे अमरावती
* फर्जी दस्तावेजों के आधार पर होटल में करते थे कमरा बुक
अमरावती /दि.3– करीब 4 दिन पहले अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली से अमरावती आकर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को दिल्ली के निकट नोएडा परिसर से पकडकर अमरावती लाने में सफलता प्राप्त की थी. जिनसे पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में बेहद रोचक व सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. जिसके मुताबिक इन चोरों के गिरोह में कुल 4 लोगों का समावेश है और वे दिल्ली के निकट ग्रेटर नोएडा के बेहद संभ्रांत इलाके में रहकर बडी ही शानोशौकत वाली जिंदगी जिया करते है तथा उक्त परिसर में उनकी पहचान इंड्रस्ट्रियालिस्ट व बिजनेसमैन के तौर पर सम्मानित लोगों के रुप में है. इस गिरोह के चारों लोगों के पास एक से बढकर एक आयफोन व महंगे वन प्लस मोबाइल के साथ ही लक्झरी कारें भी है. यह जानकारी सामने आने पर दोनों चोरों से पूछताछ कर रहे पुलिस अधिकारी भी हैरत में पड गए है.
इसके अलावा इस मामले में पुलिस को यह भी पता चला कि, चोरी की घटना को अंजाम देने हेतु दिल्ली से अमरावती आने के बाद पिछली बार यह दोनों चोर बडनेरा रोड स्थित एक होटल में रुके थे. जहां पर उन्होंने कमरा बुक करने हेतु अपने फर्जी पहचान पत्र दिए थे. जिसके लिए किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर रहने वाले आधार कार्ड पर अपना फोटो लगाकर उन दोनों लोगों ने होटल में कमरा बुक किया था. साथ ही एक जानकारी यह भी सामने आयी कि, अमरावती में इस अंतर्राज्यीय गिरोह ने शहर के अलग-अलग इलाकों में सडक किनारे फूटकर व्यवसाय करने वाले कुछ लोगों को अपना मुखबिर बना रखा है. जिनके जरिए उन्हें यह जानकारी मिलती है कि, कौन सा घर कितने दिनों के लिए बंद पडा है. यह जानकारी मिलने के बाद चोरों का यह गिरोह अमरावती आकर संबंधित मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया करता था. इस तरह से इस गिरोह द्वारा अब तक अमरावती शहर में चोरी की दर्जनों वारदातें की जा चुकी है. ऐसे में अब पुलिस इन दोनों के मुखबिरों की भी जानकारी को खंगाल रही है.
* अमरावती है सॉफ्ट टारगेट
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में दोनों चोरों ने बताया कि, नागपुर जैसे महानगर की तुलना में अमरावती में सीसीटीवी कैमरों की संख्या काफी कम है. ऐसे में उन्हें अमरावती में अपना काम करने को लेकर काफी आसानी होती है. वहीं जिन शहरों में सुरक्षा के लिहाज से बडे पैमाने पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है. वहां पर पकडे जाने का खतरा अधिक रहता है. यहीं वजह है कि, उन्होंने अमरावती को अपना सॉफ्ट टारगेट बना रखा था.

 

Related Articles

Back to top button