अन्यदेश दुनिया

बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा पर POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज

नाबालिग से मारपीट के आरोप में कर्नाटक के पूर्व सीएम के खिलाफ मामला

बंगलुरु/दि.16– कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह लड़की की मां की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह लड़की की मां की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। येदियुरप्पा पर POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम और आईपीसी की धारा 354 (ए) (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाया गया है.

एफआईआर के अनुसार, यह घटना कथित तौर पर 2 फरवरी को हुई जब मां और बेटी धोखाधड़ी के एक मामले में सहायता मांगने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता के पास गईं। हालाँकि, येदियुरप्पा ने आरोपों से इनकार किया है और उन्हें निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि मामला पुलिस आयुक्त के समक्ष रखा गया है। एजेंसी एएनआई कुछ दिन पहले एक महिला मेरे घर आई थी। वह रोते हुए कह रही थी कि कुछ समस्या है। मैंने उससे पूछा कि मामला क्या है और मैंने व्यक्तिगत रूप से मामले के बारे में पुलिस आयुक्त को फोन किया और उसे उसकी मदद करने के लिए कहा। बाद में महिला ने उन्होंने न्यूज को बताया, मेरे खिलाफ बोलना शुरू कर दिया। मैंने इस मामले को पुलिस कमिश्नर के ध्यान में लाया है। कल पुलिस ने मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज की। देखते हैं आगे क्या होता है, मैं यह नहीं कह सकता कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद है

इस बीच, मामले में शिकायतकर्ता अब तक 53 मामले (बीएस येदियुरप्पा से संबंधित नहीं) दर्ज कर चुका है. उनके कार्यालय ने विभिन्न मामलों में उनके द्वारा अतीत में दायर किए गए मामलों की एक सूची जारी की, जिससे संकेत मिलता है कि उन्हें मामले दर्ज करने की आदत है.

इंडिया टुडे को पता चला है कि शिकायतकर्ता ने ज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं, और 2015 से शिकायतें दर्ज कर रहा है। 2015 में, उसने शिकायतकर्ता के पति के एक रिश्तेदार के खिलाफ अपनी बेटी के साथ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई. कांग्रेस नेता और कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और सच्चाई तभी सामने आएगी जब जांच पूरी हो जाएगी।इस दावे पर कि शिकायतकर्ता मानसिक रूप से बीमार है, मंत्री ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. हालांकि, परमेश्वर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इसमें कोई ’राजनीतिक साजिश’ है क्योंकि इस मामले में लगातार मामले दर्ज किए जा रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या येदियुरप्पा को हिरासत में लिया जाएगा या गिरफ्तार किया जाएगा, कर्नाटक के गृह मंत्री ने भी जवाब देने से इनकार कर दिया.

Related Articles

Back to top button