अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

सीएम ने मनपा आयुक्त से मांगी मराठा अधिकारी व कर्मियों की सूची

मराठा आरक्षण को लेकर सरकार सर्तक

* वीडियो कॉन्फ्रेंसी के जरिए ली विस्तृत जानकारी
अमरावती/दि. 3– मराठा नेता मनोज जरांगे द्वारा 20 जनवरी से मुंबई में मराठा आरक्षण के लिये अनशन की चेतावनी दिये जाने के बाद सरकार पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है. स्वयं मुख्यमंत्री शिंदे मराठा आरक्षण को लेकर राज्य के तमाम जिलाधिकारी, मनपा आयुक्त के साथ-साथ ग्रामीण के एसडीओ एवं तहसीलदारों से वीडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिये मराठा संबंधित तमाम जानकारी ले रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को शाम 4 बजे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वीडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिये मनपा आयुक्त से चर्चा कर महानगर पालिका अंतर्गत आने वाले तमाम अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची 2 जनवरी तक मांगी थी.  परंतु सूची अब तक तैयार न होने के चलते अब यही सूची मुख्यमंत्री ने 3 जनवरी तक किसी भी हाल में सरकार को भेजने के निर्देश जारी कर दिये हैं.

दोपहर में 4 बजे मनपा आयुक्त के कक्ष में हुयी वीडियो कॉन्फ्रेन्स में स्वयं मनपा आयुक्त देवीदास पवार, सहायक आयुक्त नंदकिशोर तिखिले, सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर, सामान्य प्रशासक अधीक्षक रीना अकोटकर उपस्थित थे. वहीं वीडियो कॉन्फ्रेन्स में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार भी प्रामुखता से इस जानकारी लेते हुये नजर आये. मनपा प्रशासन से स्वयं मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेन्स में अधिकारी और कर्मचारियों की सूची तलब किये जाने से संपूर्ण मनपा कर्मचारी कार्य में जुट गये हैं. चंद घंटों में ही उन्होंने प्राथमिक सूची तैयार किये जाने के बाद पता चला कि, फिलहाल 756 मनपा में मराठा अधिकारी कर्मचारी कार्यरत हैं. परंतु अंतिम सूची तय होना बाकी है. जो कि, बुधवार शाम 5 बजे तक सरकार को सौंप दी जाएगी.

* आज शाम 5 बजे तक सरकार को भेजनी होगी सूची

बताया गया कि, एक दिन का समय मुख्यमंत्री ने दिये जाने के बाद मनपा युद्धस्तर पर अधिकारी कर्मचारी की सूची तैयार करने में जुट गयी है. संभवत: बुधवार की सुबह 11 बजे से मनपा के कुछ स्कूलों के शिक्षकों को साथ में लेकर मनपा के प्रत्येक जोन कार्यालय में तथा अधिकारी के घर जाकर ‘डोर टू डोर’ जानकारी इकट्ठा की जाएगी. उसके बाद अंतिम सूची तैयार होते ही सबसे पहले मनपा आयुक्त को यह रिपोर्ट दी जाएगी और आयुक्त के अंतिम हस्ताक्षर के बाद यह रिपोर्ट सीधे मुख्यमंत्री को भेज दी जाएगी. अब देखना यह होगा कि, मनपा प्रशासन की ओर से अंतिम सूची में मनपा में कितने अधिकारी, कर्मचारी मराठा हैं.

Related Articles

Back to top button