अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

बालाजी मंदिर में भी 22 को प्राणप्रतिष्ठा

इतवारा बाजार में हुआ है नवनिर्माण

* वेदाचार्य राधे राधे त्रिपाठी जी करेंगे मंत्रोच्चार
अमरावती /दि.11– इतवारा बाजार के श्री बालाजी मंदिर संस्थान में संपूर्ण मंदिर का नवनिर्माण हुआ है. आगामी 22 जनवरी सोमवार को शुभ मुहूर्त में भव्य प्राणप्रतिष्ठा समारोह रखा गया है. जिसके लिए विशेष रुप से श्री वृंदावनधाम के वेदाचार्य संतराम त्रिपाठी महाराज विशेष रुप से पधार रहे हैं. संस्थान के अध्यक्ष व ट्रस्टियों ने यह जानकारी दी.


* पुरातन मंदिर का नवनिर्माण
संस्थान ने भाविकों के सहयोग से पुरातन मंदिर का नवनिर्माण पिछले वर्ष शुरु किया था. अल्पावधि में नवनिर्माण पूर्ण किया गया. जिससे भाविकों में हर्ष देखा जा रहा है. उसी प्रकार मूर्ति प्राणप्रतिष्ठा के लिए भी श्रद्धालु उत्साहित है. अत: अयोध्या के राम मंदिर के उद्घाटन का दिन ही होने से उनका हर्ष दोगुना, कई गुना हो गया है.


* नगर भ्रमण
मूर्तियों का नगर भ्रमण रविवार 21 जनवरी को दोपहर 1 बजे किया जाएगा. सभी से सहपरिवार उपस्थित रहने का अनुरोध है. उससे पहले मंगलवार 16 जनवरी को सबेरे 9 बजे भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी. श्री बजरंग टेकडी से श्री बालाजी मंदिर तक कलश यात्रा रहने की जानकारी संस्थान की तरफ से दी गई है. भव्य समारोह 16 से 24 जनवरी तक चलेगा. सभी भाविकों से सहभागी होने का अनुरोध किया गया है.

Related Articles

Back to top button