अन्यअमरावती

बियानी चौक में ब्रेकर की मांग

देढ घंटे तक किया यातायात अवरुध्द

रास्ते पर लेटे आंदोलनकारी
भीम ब्रिगेड ने किया आंदोलन
अमरावती/दि.15– बियाणी चौक पर हमेशा ही छोटी-बडी दुर्घटनाओं की संख्या बढ रही है. इन दुर्घटनाओं को रोकने की मांग को लेकर आज दोपहर को बियाणी चौक पर भीम ब्रिगेड संगठन की ओर से रास्ता रोकों आंदोलन कर चौक पर ब्रेकर लगाने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने वाहनों के निचे लेट कर व सडक पर बैठ कर प्रशासन के सामने रखी. इस समय पुलिस का तगडा बंदोबस्त दिखाई दिया.
स्थानीय बियाणी चौक में पिछले दिनों हुई दुघर्टना में एक महिला पुलिसकर्मी को अपना पैर गवाना पडा था. बडे वाहनों, गिट्टी-बोल्डर,रेती के ट्रकों की वजह से इस मार्ग पर हमेशा ही दुर्घटनाएं होती रहती है. जिसको देखते हुए भीम ब्रिगेड की ओर से आज बियाणी चौक पर रास्ता रोको आंदोलन करने का प्रयास किया गया. आंदोलनकारियों का कहना था कि इसके पहले भी प्रशासन को पत्र देकर बियाणी चौक व अन्य दुर्घटना वाले चौकों पर ब्रेकर लगाने की मांग संगठन ने पत्र देकर लोनिवि, मनपा, पुलिस प्रशासन व आरटीओ को दी थी. मगर इन विभागों ने हमारे कार्य क्षेत्र में यह चौक न आने का बहाना बनाते हुए ब्रेकर लगाने में असमर्थता जताने के बात तीव्र भुमिका निभाते हुए भीम ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने आज बियानी चौक पर बैठ कर प्रशासन के विरोध में जमकर नारे बाजी की. वही कुछ कार्यकर्ता ब्रेकर लगाओं नहीं तो हम पर गाडी चढाओं की भुमिका अपनाते हुए सडकों पर लेट गए. इस समय राजेश वानखडे, विक्रम तसरे, नितीन काले, अंकुश आठवले, उमेश कांबले, अविनाश जाधव, गौतम सवई, मनोज चक्रे, अजय खडसे, कबीर सारवान, सतिश दुर्योधन, बाबाराव धुर्वे, केवल इंगोले, विजय मोहोड, विजय खंडारे, सचिव वाकोडे, प्रफुल्ल तंतरपाले, धिरज निरगुडे, शुभम राऊत, राहुल तायडे,संघरक्षक गोपनारायण, स्वप्निल ठाकुर, मंगेश गवई, सुधीर थोरात, प्रज्वल ढोके, सुनिल मंडोधर, अजय सोलंके सहित अनेक कार्यकर्ता मौजुद थे.

एसटी बस व पुलिस वाहन के निचे सोये कार्यकता
आंदोलनकारियों ने आंदोलन के दौरान लोनिवि, आरटीओ, मनपा, के अधिकारियों को तुरंत बुलाकर ब्रेकर लगाने की मांग की मगर किसी भी विभाग के अधिकारी न होने के कारण गुस्साएं आंदोलनकारियों ने रास्ते से आर्वी की ओर जा रही एक एसटी बस व वही खडे पुलिस वाहन के चक्के के निचे जाकर लेट गए. पुलिस के मनाने पर भी आंदोलनकारी वाहनों के नीचे से बाहर न आने पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें बाहर निकाला.

कडा पुलिस बंदोबस्त
बता दें कि बियानी चौक का एक छोर गाडगे नगर पुलिस थाना व दुसरा छोर फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र में आने से दोनों ही थानों के पुलिस कर्मचारी आंदोलन स्थल पर तैनात थे. आंदोलन तीव्र होता देख फ्रेजरपुर पुलिस ने आंदोलकों को डिटेन करने का प्रयास किया मगर जब तक लोनिवि व आरटीओ के अधिकारी यहां आकर बात नहीं करते की मांग को लेकर आंदोलनकारी पुलिस वाहन से निचे उतर गए. इस समय एसीपी के एम पुंडकर, गाडगेनगर पुलिस थाने के निरिक्षक जी एम गुल्हाने, फ्रेजरपुरा के थानेदार गोरखनाथ जाधव, यातायात विभाग के उपनिरिक्षक रत्नाकर अडसपुरे, पुलिस उपनिरिक्षक संजय अढाऊ अपने दल बल के साथ मौजुद थे.

Related Articles

Back to top button