अन्यअमरावती

जिले में शुरू हुआ डोनेट फॉर देश अभियान

नागरिकों व पदाधिकारियों से सहभागी होने का किया आवाहन

पत्रवार्ता में युकां के वैभव देशमुख व अन्य ने दी जानकारी

अमरावती/दि.26– भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस पार्टी व्दारा लोकनिधी अभियान अंतर्गत डोनेट फॉर देश यह कार्यक्रम बडे ही उत्साह के साथ शुरु किया है. जिसकी शुरुआत 18 दिसंबर से दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद मल्लिकार्जुन खरगे के हाथों अभियान का अधिकृत शुभारंभ किया गया है. जिले में इस अभियान की शुरुआत भी हो चुकी है. जिसके चलते पार्टी के सदस्यों, पदाधिकारियों व वरिष्ठ पदाधिकारियों से पार्टी फंड के रुप में इस अभियान में सहभागी होने का आवाहन एक पत्रवार्ता के दौरान युवक कॉग्रेस अमरावती विधानसभा अध्यक्ष वैभव देशमुख, प्रदेश सचिव सागर कलाने, जिलाउपाध्यक्ष अनिकेत ढेंगले ने किया है.

स्थानीय वॉलकट कम्पाऊंड स्थित मराठी पत्रकार भवन में मंगलवार को आयोजित पत्रवार्ता के दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने वर्ष 1920-21 में शुरु किए ऐतिहासिकि तिलक स्वराज फंड से प्रेरणा लेकर इस अभियान की शुरुआत की गई है. कॉग्रेस पार्टी को सशक्त बनाने के मुख्य उद्देश्य से बेहतर भारत के लिए दान इस कार्यक्रम व्दारा अखिल भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस पार्टी के गौरवशाली इतिहास की यादें ताजा हो रही है. त्याग,बलिदान व समर्पण को सजोने वाली कॉग्रेस पार्टी के इतिहास को प्रकाश देते हुए पक्ष के कार्यकर्ता, व जनता से इस निमित्त 138,1380, 13800 रुपये या इससे अधिक या कम अपनी योग्यता के अनुसार योगदान का अभियान देने का आवाहन युवक कॉग्रेस की ओर से किया गया है.

उसी तरह यह निधी अखिल भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेस के वेबसाईट के माध्यम से भी भरी जा सकती है. अभी तक पुरे देश में इस निधी में 5 करोड रुपये की निधी जमा हो चुकी है. 28 दिसंबर को अखिल भारतीय राष्ट्रीय कॉग्रेंस पार्टी के 139 वें स्थापना दिन निमित्त कॉग्रेस पार्टी की महारैली नागपूर में दोपहर 1.30 बजे आयोजित की जा रही है. इस रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवा सहभागी होने का आवाहन भी पत्रवार्ता के दौरान किया गया. पत्रवार्ता में युकां अमरावती विधानसभा अध्यक्ष वैभव देशमुख, अमरावती जिला उपाध्यक्ष अनिकेत ढेंगले, प्रदेश सचिव सागर कलाने, प्रदेश सचिव योगेश बुुंदिले, गुड्डु हमीद, समीर जवंजाल, आकाश खडसे, आशिष यादव, राहुल साबले, आकाश गेडाम, अमित मेश्राम, ऋषिकेश कनेरकर, आकाश गुराडकर, शिवानंद भांगाडे, केदार भेंडे, श्रेयस धर्माले आदि सहित युकां के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button