अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

सेवा कार्यों के साथ मना डॉ. गोविंद कासट का जन्म दिवस

अपने निवास पर दिव्यांगों को कराया अल्पाहार

अमरावती/दि.7- शहर के ख्यातनाम समाजसेवी डॉ. गोविंद कासट का 75 वां जन्मदिवस सेवा कार्यों के साथ मनाया गया. जीवन के अमृत महोत्सवी पडाव पर खडे डॉ. गोविंद कासट ने प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी शहर में रहनेवाले अपने आदरणीयों के घर जाकर उनका आशिर्वाद प्राप्त किया. साथ ही उनका शाल, श्रीफल व स्वलिखित पुस्तके देकर सत्कार भी किया.
तपोवन कुष्ठधाम के संस्थापक दाजीसाहब पटवर्धन के सेवाकार्यों से प्रभावित तथा आनंदवन के संस्थापक बाबा आमटे के जीवनकार्य से प्रेरित होकर समाजसेवा के क्षेत्र में आये डॉ. गोविंद कासट ने अपने 75 वें जन्मदिवस के अवसर पर गुरूवार की सुबह सबसे पहले तपोवन संस्था पहुंचकर स्व. दाजीसाहब पटवर्धन के स्मृतिस्थल को भेंट दी और दाजीसाहब की स्मृतियों का अभिवादन किया. जिसके पश्चात वे पूर्व लेडी गवर्नर प्रा. कमलताई गवई, हव्याप्रमं के प्रधान सचिन पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य सहित अपने आदर स्थान रहनेवाले उषाताई करवा, पुष्पा घनश्यामजी कासट, केशरबाई श्यामरावजी गवई, धीरूभाई सांगाणी, प्रभाताई मराठे, हरिभाउ बाहेकर, धनंजय गुलदेकर, मधुकर वाघमारे, वासुदेवराव उमाले, घोमने, पद्मादेवी कासट, सुदर्शन गांग, जयंतराव दलाल के निवास पर पहुंचे और उन्होंने सभी आदरणीयों का शाल, श्रीफल देकर सत्कार करते हुए उन्हेें अपनी हस्तलिखित किताबे भेंट की. साथ ही भविष्य में भी सेवाकार्यों के लिए आशिष व सहयोग प्रदान करने की बात कही.
इसके अलावा डॉ. गोविंद कासट के एकनाथपूरम परिसर स्थित निवास ‘गोविंदम्’ में गुरूवार की दोपहर 2 से 6 बजे तक दिव्यांगजनों के लिए अल्पाहार का प्रबंध किया गया था. साथ ही 100 दिव्यांगजनों को उनकी जरूरत का साहित्य भी विभिन्न गणमान्यों के हस्ते वितरित किया गया. इस समय जिले के पूर्व सांसद अनंत गुढे, पूर्व जिला पालकमंत्री जगदीश गुप्ता, दैनिक अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल तथा लॉयन्स क्लब व जेसीस क्लब के सभी अध्यायों के पदाधिकारी तथा अहिल्यादेवी महिला मंडल के सदस्यों सहित शहर के अनेकों गणमान्य उपस्थित थे. इस अवसर पर प्रा. सतीश तराल द्वारा लिखीत ‘चैतन्यमूर्ति-डॉ. गोविंद कासट’ किताब का उपस्थित गणमान्यों के हाथों विमोचन किया गया.

Related Articles

Back to top button