अन्य

डॉ.नितीन जयस्वाल को किया गया राष्ट्रीय चिकित्सक सेवा भूषण अवार्ड से सम्मानित

अमरावती/दि.1– अमरावती शहर के प्रसिद्ध सर्जन जो गत चार सालो से अपणी सेवा रिम्स हॉस्पिटल मे दे रहे हैं. उन्हें ह्यूमन राइट्स एंड सोशल जस्टिस की ओर से वाराणसी में 28 अक्टूबर को राष्ट्रीय चिकित्सक सेवा भूषण सम्मान 2023 से सम्मानित किया गया है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वाराणसी के भाजपा अध्यक्ष विश्वकर्मा, रोहित कुमार सिंह अध्यक्ष ह्यूमन राइट्स एंड सोशल जस्टिस एवं एक्ट्रेस महिमा चौधरी के उपस्थिती मे होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल वाराणसी में संपन्न हुआ.

डॉ. नितिन जायसवाल, स्पाइन सर्जन अमरावती शहर में लगभग 3 साल से अपनी सेवाएं दे रहे हैं. वह मिनिमल इनवेसिव स्पाइन सर्जरी और वर्टेब्रोप्लास्टिक एवं रूट ब्लॉक के लिए स्पेशल ट्रेंड स्पाइन सर्जन है. उनका मानना है 80 प्रतिशत स्पाइन पेन विदाउट सर्जरी ही ठीक होता है अगर सही मार्गदर्शन और सही एक्सरसाइज की जाए तो. डॉ. नितीन अपनी सेवा कई समाजसेवा उपक्रम मे प्रदान करते है. सही मार्गदर्शन करते हुए अनेक मरीजों को तकलीफ से मुक्त किया है. डॉ. नितीन ने अपनी पढाई मुंबई से की है और अपनी विशेष स्पाईन सर्जरी की उपलब्धी का उपयोग समाज की सेवा मे करते है. कई मरीजों को योग्य मार्गदर्शन करते ही समाज की सेवा भी करते है. कई समाज उपयोगी शिबिर आयोजित करके सेवा प्रदान करते है.

उनके समाज के प्रति उत्तरदायित्व निभाने की कार्यतत्परता देखकर ही उने इस पुरस्कार के लिए कही गणमान्य व्यक्तीयों के द्वारा चुना गया है. इस पुरस्कार मिलने पर पुणे कहा कि मुझे और अच्छा कार्य करने की प्रेरणा मिलेंगी. इस पुरस्कार प्राप्ती हेतू डॉ नितीन ने अमरावती शहर और रिम्स हॉस्पिटल का नाम ही उज्वल किया है और अपने माता पिता गौरव बढाया है. इस पुरस्कार उपलब्धी मिलने पर सभी ने अभिनंदन किया है.

Related Articles

Back to top button