अन्यअमरावतीमुख्य समाचार

नायब तहसीलदार के घर दिनदहाडे जबरिया चोरी

महिला को घर में अकेली पाकर 5 लाख के माल की लूट

* जनगणना कर्मी बनकर घुसे थे दो युवक
* चाकू का धाक दिखाकर लूट की वारदात
अमरावती /दि.30– स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत राठी नगर गली नं.-1 में महिला एकता गार्डन के पास रहने वाले नायब तहसीलदार प्रशांत अडसूले के घर पर आज दोपहर 2 अज्ञात युवको ंने घुसकर जबरिया चोरी को अंजाम दिया तथा करीब 5 लाख रुपए मूल्य के माल पर हाथ साफ कर दिया. इस वारदात के वक्त घर पर प्रशांत अडसूले की पत्नी जयश्री अडसूले (50) अकेली थी. जिन्हें चाकू का धाक दिखाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया. इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपी खुद को जनगणना कर्मी बताते हुए घर के आंगण से मुख्य द्वार तक आये थे तथा पानी पीने का बहाना कर घर में घुस गये थे. गाडगे नगर पुलिस मामले की सरगर्मी के साथ जांच कर रही है.
जानकारी के मुताबिक संभागीय राजस्व आयुक्तालय में नायब तहसीलदार के तौर पर पदस्थ प्रशांत अडसूले का राठी नगर में महिला एकता गार्डन के पास ‘ब्रह्मांडनायक’ नामक दो मंजिला मकान है. जहां पर वे अपनी पत्नी जयश्री व बेटे यश के साथ रहते है. आज सुबह प्रशांत अडसूले हमेशा ही तरह अपनी ड्यूटी पर चले गये थे और घर पर उनकी पत्नी जयश्री अकेली थी. तभी घर के दरवाजे पर किसी ने दस्तक दी, तो जयश्री अडसूले ने दरवाजा खोला. इस समय सामने दो अनजान लोग खडे थे. जिन्होंने खुद को जनगणना कर्मचारी बताते हुए कहा कि, वे मराठा आरक्षण को लेकर सर्वे कर रहे है. साथ ही उन्होंने जयश्री अडसूले से आधार कार्ड सहित अन्य कुछ दस्तावेज दिखाने की बात कहते हुए खुद को प्यास लगने की बात कहकर पानी मांगा.

इस समय जैसे ही जयश्री अडसूले पानी लाने हेतु भीतर गई, तो दोनों आरोपियों ने मुख्य दरवाजा पार कर घर के भीतर प्रवेश किया. साथ ही दरवाजे को भीतर से बंद कर लिया तथा. दोनों ने जयश्री अडसूले को चाकू का धाक दिखाते हए घर में रहने वाली सभी कीमती वस्तुएं चुपचाप निकालकर देने व बिल्कुल भी शोर नहीं करने की धमकी दी. इस समय जयश्री अडसूले ने अपने शरीर पर रहने वाले 60 ग्राम सोने के कंगन व 20 ग्राम सोने का मंगलसूत्र सहित 10 हजार रुपए नगद निकालकर दोनों युवकों के सामने रख दिया और खुद को बक्श देने की गुहार लगाई. जिसके बाद दोनों आरोपियों ने जयश्री अडसूले के मूंह पर पट्टी चिपका दी और उनके दोनों हाथ बांधकर उन्हें एक कोने में ढकेल दिया. इस समय एक आरोपी के हाथ का चाकू जयश्री अडसूले के हाथ पर लगा. जिससे उसके एक हाथ में जख्म भी हो गया. वहीं इसके बाद जयश्री अडसूले का मोबाइल छिनकर दोनों आरोपी वहां से निकल गये और जाते वक्त उन्होंने घर का दरवाजा खुला रखा. पश्चात जयश्री अडसूले ने जैसे-तैसे अपने मूंह पर चिपकाई गई पट्टी को हटाया व चिखपुकार मचाई. जिससे सुनकर आसपडोस के लोग वहां पहुंचे. तब पूरा मामला सामने आया. जिसकी सूचना गाडगे नगर पुलिस को दी गई. पश्चात पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचते हुए डॉक स्क्वॉड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया. साथ ही सीसीटीवी फूटेज भी खंगाले गये. जिसमें दो आरोपी साफ तौर पर देखे जा रहे है. हालांकि दोनों में से एक ने अपने चेहरे पर मास्क और दूसरे ने दुपट्टा बांध रखा है. इस मामले में गाडगे नगर पुलिस ने भादंवि की धारा 394 व 34 के तहत अपराध दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है.

Related Articles

Back to top button