अन्य

वन विभाग ने मनपा को उपलब्ध कराए 60 हजार पौधे

आयुक्त देविदास पवार के प्रयास सफल

* ‘एक पेड, एक घर’ की संकल्पना हुई गतिमान
अमरावती/दि.13-मनपा को वन विभाग से गुरुवार 13 जुलाई को 60 हजार पौधे उपलब्ध हुए हैं. इसके लिए मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने वन विभाग को धन्यवाद दिया है. आयुक्त देवीदास पवार के प्रयास से मनपा को पौधे उपलब्ध हो गये हैं. इस बार एक पेड़, एक घर की संकल्पना गतिशील हो गई है. आयुक्त देवीदास पवार ने उद्यान विभाग को बधाई दी और कहा कि उद्यान विभाग ने अच्छी योजना शुरू की है और अन्य समूह से भी पहल करने की उम्मीद है.
आयुक्त देवीदास पवार ने कहा कि, हम सभी को वृक्षारोपण को एक नियमित कार्य के रूप में देखने के बजाय पर्यावरण का ऋण चुकाने का एक अनूठा अवसर मिला है. सभी से पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा, जो लोग अमरावती में वृक्षारोपण में पीछे हैं, उन्हें पहल करनी चाहिए, सभी समन्वयकों को अपने अधिकार क्षेत्र के तहत शहरों में हर दिन आधा घंटा बिताना चाहिए. अपने अधिनस्त सिस्टम के साथ संवाद करें, उन्हें पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करें. मानसून के दौरान शहर में पौधारोपण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मनपा ने भी सफल तैयारी शुरू कर दी है.

जोन स्तर पर नियोजन
पौधारोपण के लिए आवश्यक पौधों की उपलब्धता उद्यान विभाग में की गई है. स्कूलों, कॉलेजों, विभिन्न संगठनों और संस्थानों के सहयोग से इस वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने की आह्वान आयुक्त देवीदास पवार ने किया है. उन्होंने आगे कहा कि, पौधारोपण अभियान को सफल बनाने के लिए मनपा के सभी विभागों के साथ जोन स्तर पर नियोजन किया गया है. सिस्टम मैनेजर अमित डेंगरे, उद्यान अधीक्षक श्रीकांत गिरी, उद्यान विभाग के कर्मचारी इस अभियान का नियोजन कर रे है.

Related Articles

Back to top button