अन्य

कल सरकारी कर्मचारियों की हडताल

जूनी पेंशन पर डीसीएम के वादे

नागपुर/दि. 13- पुरानी पेंशन योजना को लेकर आंदोलन का मूड बना चुके सरकारी और अर्ध सरकारी कर्मचारियों ने कल 14 दिसंबर को एक दिन की हडताल जरुर करने का ऐलान किया. इस बीच प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं अजीत पवार ने वादा किया कि इस मुद्दे पर सकारात्मक निर्णय किया जाएगा. हल ऐसा निकलेगा कि सरकारी तिजोरी पर अधिक भार न हो और कर्मचारियों को भी समाधान मिले.
* सीएम से प्राथमिक चर्चा
पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बारे में सेवानिवृत्त सनदी अधिकारी सुबोध कुमार, सुधीर श्रीवास्तव, के. पी. बक्शी की समिति गठित की गई थी. समिति ने अपना अहवाल सरकार को सौंप दिया. उसकी सिफारिशों पर मुख्यमंत्री शिंदे एवं डीसीएम फडणवीस के बीच प्राथमिक चर्चा हो जाने की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य शासन की आमदनी और कर्मचारियों के वेतन एवं निवृत्ति वेतन के बारे में तालमेल का शासन का प्रयत्न है. अजीत पवार ने वादा किया कि विधानसभा चुनाव से पहले इस बारे में निर्णय हो जाएगा.
* कर्मचारी हडताल पर
अधिकारी महासंघ के कुलथे एवं विनोद देसाई ने कहा कि कल 14 दिसंबर गुरुवार को एक दिन का सामूहिक अवकाश आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने सरकार पर समय जाया करने का आरोप लगाया. डीसीएम फडणवीस ने हडताल स्थगित करने की अपील की थी. जिसे अनसुना कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button