अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

गुरुदासबाबा को फिर 4 दिन का पीसीआर

पुलिस ने मोबाइल को भी खोज निकाला

* आश्रम की एक बार फिर की जाएगी पडताल
अमरावती/दि.13– बलात्कार का आरोप रहने वाले सुनील कावलकर उर्फ कथित गुरुदासबाबा को विगत दिनों पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया था. जिसे अदालत के आदेश पर 12 फरवरी तक पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश जारी किया गया था. यह अवधी खत्म होने के बाद इस कथित भोंदूबाबा को पुलिस ने गत रोज एक बार फिर अदालत के समक्ष पेश किया और उसके लिए 15 फरवरी तक पुलिस कस्टडी रिमांड की मांग की. जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया. ऐसे में अब इस भोंदूबाबा को 15 फरवरी तक पुलिस की हिरासत में रहते हुए जांच व पूछताछ का सामना करना पडेगा. इसी बीच पुलिस ने इस भोंदूबाबा के मोबाइल फोन को भी खोज निकालते हुए जब्त किया है. जिसके जरिए पूरे मामले का सच सामने आएगा. वहीं पुलिस अब एक बार फिर इस भोंदूबाबा के मार्डी स्थित आश्रम की पडताल करने की तैयारी कर रहे है.

बता दें कि, जबलपुर की रहने वाली 34 वर्षीय महिला की शिकायत पर कुर्‍हा पुलिस ने 25 जनवरी की रात सुनील कावलकर उर्फ गुरुदासबाबा (47) के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया था. जिसकी जानकारी मिलते ही यह कथित भोंदूबाबा फरार हो गया था और 8 फरवरी तक देश के अलग-अलग शहरों में रहते हुए अपने ठिकाने बदल रहा था. इस दौरान वह मार्डी परिसर में रहने वाले अपने एक भक्त के संपर्क में रहते हुए यहां पर मामले को लेकर पुलिस द्वारा चलाई जा रही गतिविधि की जानकारी लिया करता था और फिर उसके आधार पर अपना लोकेशन बदल लेता था. ऐसे में इस कथित भोंदूबाबा के उसी भक्त की सहायता लेते हुए पुलिस ने इस भोंदूबाबा को भोपाल से 8 फरवरी की रात गिरफ्तार किया और भोपाल रेल्वे स्टेशन के पास स्थित लॉज के पास से इस भोंदूबाबा को गिरफ्तार करते हुए अमरावती लाया गया. जिसके बाद उसे 9 फरवरी को स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से अदालत ने उसे 12 फरवरी तक पुलिस कस्टडी रिमांड मेें रखने का आदेश दिया था. परंतु पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान यह कथित भोंदूबाबा मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं था. साथ ही उसने पुलिस को यह भी बताया था कि, वह एंड्राइड फोन का प्रयोग नहीं करता और उसे एंड्राइड फोन चलाना भी नहीं आता. लेकिन 11 फरवरी को पीसीआर के दौरान हुई पूछताछ में इस कथित भोंदूबाबा ने मोबाइल के बारे में पुलिस को जानकारी दी. जिसके चलते पुलिस ने एक मोबाइल को हस्तगत किया. उल्लेखनीय है कि, पीडित महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक इस कथित भोंदूबाबा ने उसके साथ लैंगिक अत्याचार करने के साथ ही उसका आपत्तिजनक वीडियो भी बनाया था. जिसके जरिए वह उसे अगले कही माह तक ब्लैकमेल करता रहा. ऐसे में अब उक्त मोबाइल पुलिस के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गया है. ऐसे मेें उस मोबाइल में निश्चित तौर पर क्या है. क्या उस मोबाइल में वह आपत्तिजनक वीडियो है, या उसे डिलीट कर दिया गया है. इसकी जांच पुलिस द्वारा की जा रही है.

आरोपी सुनील कावलकर उर्फ गुुरुदासबाबा को अदालत ने 4 दिन का अतिरिक्त पीसीआर सुनाया है. इसी दौरान पुलिस ने मामले से संबंधित मोबाइल को हस्तगत कर लिया गया है. वहीं अब भी कुछ बातों का खुलासा होना बाकी रहने के चलते अदालत से पुलिस कस्टडी बढाकर दिये जाने की मांग की गई थी.
– गुरुनाथ नायडू,
उपविभागीय पुलिस अधिकारी,
चांदूर रेल्वे, अमरावती.

Related Articles

Back to top button