अन्यमहाराष्ट्र

दावोस दौरे में हुए 3 लाख 53 हजार करोड के सामजस्य करार

सीएम शिंदे ने दी जानकारी, 2 लाख रोजगार निर्मिति का किया दावा

मुंबई /दि.19– तीन दिवसीय दावोस दौरा निपटाकर मुंबई वापिस लौटे राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने दौरे को बेहद सफल बताते हुए कहा कि, इस दौरे के दौरान 3 लाख 53 हजार करोड के सामजस्य करार हुए है तथा इस जरिए राज्य में रोजगार के 2 लाख अवसर उपलब्ध होंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि, महाराष्ट्र सरकार द्वारा गत रोज जो करार किये गये थे, उसमें से भी 80 फीसद करार पूरे हो चुके है.

दावोस दौरे से मुंबई लौटने के बाद मीडिया के बाद बातचीत में सीएम शिंदे ने कहा कि, इस समय देश सहित पूरी दुनिया में मोदी गारंटी चल रही है और यह गारंटी केवल कागजो पर ही नहीं है, बल्कि हकीकत में भी साकार होती है. आज केंद्र सहित राज्य में समविचारिक सरकार है. जिसके चलते उद्योजक बडे विश्वास के साथ निवेश करते है. इस बात का अनुभव दाओस दौरे के दौरान भी दिखाई दिया तथा दावोस दौरे में पीएम मोदी का करिश्मा भी देखने को मिला. जिसके चलते मोदी को ग्लोबल लीडर कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा.

* शिलान्यास करने के साथ ही चाभी देने की भी मोदी गारंटी
इसके अलावा सोलापुर में पीएम मोदी के हाथों अमृत-2.0 योजना का शुभारंभ किया गया तथा येतली गृह प्रकल्प के कुछ लाभार्थियों को पीएम मोदी के हाथों उनके घरों की चाभी सौंपी गई. इस समय अपने विचार व्यक्त करते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि, पीएम मोदी ने शिलान्यास के समय ही चाभी देने के लिए खुद आने की बात कही थी और आज वाकई पीएम मोदी के हाथों इस योजना को लाभार्थियों को चाभिया वितरीत की जा रही है. इसे ही मोदी गारंटी कहा जाता है.

Related Articles

Back to top button