अन्य

‘उसने’ ही लीक किए थे दो परीक्षाओं के पेपर

पुलिस भर्ती व एमपीएससी की परीक्षा में हुआ था स्पाय कैमरे का प्रयोग

पुणे/दि.29– मुंबई पुलिस भर्ती 2021 की लिखित परीक्षा के दौरान गडबडी करने के मामले में पकडे गए आरोपी ने ही पुणे में हुई लोकसेवा आयोग की अव्वल लिपिक पूर्व परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक किया था. ऐसी जानकारी मामले की जांच के दौरान सामने आयी है. जिसके तहत पता चला है कि, उक्त पेपर को लीक करने हेतु स्पाय कैमरे का प्रयोग किया गया था. ऐसे में अब करीब 5 माह बाद लोकसेवा आयोग द्बारा इसकी दखल ली गई है.
* क्या थी मोडस ऑपरेंडिंग
विविध अराजपात्रित गट-ब तथा गट-क की पदभर्ती हेतु पुणे सहित राज्य के 37 जिला केंद्रों पर 30 अप्रैल 2023 को पूर्व परीक्षा ली गई थी. जिसमें मुंबई पुलिस भर्ती 2021 की लिखित परीक्षा के दौरान गडबडी किए जाने की बात सामने आते ही मुंबई पुलिस ने शंकर जारवाल नामक आरोपी को गिरफ्तार किया था.
पश्चात शंकर जारवार के मोबाइल की तकनीकी जांच करने पर पता चला कि, पुणे में हुई परीक्षा में स्पाय कैमरे का प्रयोग करते हुए आकाशसिंह नामक परीक्षार्थी ने जीवन नायमाने नामक व्यक्ति को प्रश्नपत्रिका की फोटो भेजी थी और नायमाने ने अपने मोबाइल से शंकर जारवाल के मोबाइल पर प्रश्नपत्रिका व उत्तर पुस्तिका भेजी थी.
जिस मोबाइल से प्रश्नपत्रिका भेजी गई थी वह आकाश का था. ऐसे में इस मामले को लेकर लोकसेवा आयोग की सतर्कता अधिकारी सुप्रीया लाकडे की फिर्याद पर पुलिस ने आकाशसिंह घुनावत, जीवन नायमाने व शंकर जारवाल ऐसे तीन लोगों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button