अन्य

पाडवा पर ग्राहकी की सराफा को आशा

पीली धातु के दाम रिकॉर्ड स्तर पर

* कम वजन के आभूषणों की रेंज
अमरावती/ दि.20 – दिवाली के बाद सराफा बाजार को अक्षय तृतीया के अनपूछे मुहूर्त का इंतजार रहता है. ऐसे ही चैत्र गुढीपाडवा की भी ग्राहकी की आशा सराफा बाजार को रहती हेै. इस बार प्रमुख ज्वेलर्स ने सोने के दाम 60 हजार रुपए के पार हो जाने पर ग्राहकी को लेकर मात्र उम्मीद ही जताई है. कम वजन के गहनों की रेंज तैयार की गई है. वहीं अनेक ज्वेलर्स ने मेकिंग चार्जेस में बडी छूट की ऑफर दी है. पाडवा पर जेवर आदि भी खरीदने की पंरपरा है. बडा मुहूर्त प्रापर्टी खरीदी का माना जाता है. शहर के बिल्डर्स और डेवलपर्स इस मौके पर नए प्रोजेक्ट लाँच कर रहे हैं. हिंदू नववर्ष को देखते हुए वाहन, ऑटोमोबाइल और घरेलू उपकरण की भी अच्छी खरीददारी होने की आशा मार्केट को हेै.
इन ज्वेलर्स के यहां ऑफर और वैरायटी
शहर के महालक्ष्मी, कोठारी, माधुरी, कुबडे, एकता, खंडेलवाल आदि प्रमुख ज्वेलरी शो रुम में गुढीपाडवा की ग्राहकी हेतु तैयारी की गई है. सोने के रेट बढ गए हैं. इसके कारण कम वजन की ज्वेलरी की बडी रेंज माधुरी, कोठारी, महालक्ष्मी सभी ज्वेलरी शो रुम में उपलब्ध है. शो रुम संचालकों ने बताया कि, गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी के साथ ही चांदी के यूटेन्सिल भी सभी रेंज में उपलब्ध है. ऐसे ही मेकिंग चार्जेस में छूट दी जाने की जानकारी कोठारी ज्वेलर्स के संचालक रजनीश कोठारी ने दी. वहीं माधुरी ज्वेलर्स के महेश वर्मा ने बताया कि, कम वजन में शानदार डिजाईन के गहने उपलब्ध हेै. मुहूर्त खरीदी के और भी अनेक आयटम मौजूद है. परसों 22 मार्च को पाडवा पर ग्राहकी की सभी को उम्मीद है.
बारिश ने उत्साह कम किया
चैत्र प्रतिपदा पर खरीददारी का उत्साह रहता है. बाजार में बर्तनों से लेकर नाना प्रकार के उपकरण और घर-संपत्ति की भी खरीददारी होती है. इसी कडी में बाजार में व्यापारियों से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि, पिछले सप्ताह तक सबकुछ ठीक लग रहा था. सप्ताहांत में हुई बेमौसम बारिश ने उत्साह कम कर दिया है. यहां अधिकांश ग्राहकी कास्तकारों पर निर्भर है. जिससे बाजार में पाडवा पर उम्मीद ही की जा सकती है.

Related Articles

Back to top button