अन्यअमरावतीमहाराष्ट्र

मरीजो की सेवा से मनुष्य के रुप में जीवित रहने की प्रेरणा

ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रविराज देशमुख का कथन

* पुसदा में नि:शुल्क महाआरोग्य रोगनिदान व रक्तदान शिविर
* डॉक्टरों के दल ने की सैकडों मरीजों की जांच
अमरावती/दि.21– मरीज सेवा से ही मनुष्य के रूप में जीवित रहने की प्रेरणा मिलती है, ऐसा विश्वास ओबीसी मोर्चा के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष उसी प्रकार भाजपा महाराष्ट्र प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविराज देशमुख ने पुसद में आयोजित भव्य नि:शुल्क महाआरोग्य व रक्तदान शिविर के अवसर पर अपना मनोगत व्यक्त किया. स्वास्थ्य अच्छा होगा तो संपूर्ण परिवार खुश रहता है. जीवन अमूल्य है. अत: हमें अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना चाहिए. मरीज सेवा ही ईश्वर सेवा है. जरुरतमंद मरीजों की सहायता प्रदान करतने की सलाह इस अवसर पर रविराज देशमुख ने दी.

रविवार 19 मई को रविराज देशमुख मित्र परिवार, उसी प्रकार भाजपा ओबीसी मोर्चा तिवसा विधानसभा, महाराष्ट्र ग्राम दर्पण, शालिनी मेघे हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर नागपुर तथा जीवन आधार बहुउद्देशीय सामाजिक संस्था नागपुर के संयुक्त तत्वावधान में तिवसा निर्वाचन क्षेत्र के पुसदा में नि:शुल्क रोगनिदान शिविर का आयोजन किया गया था. शिविर का उद्घाटन ओबीसी मोर्चा के महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष, उसी प्रकार भाजपा महाराष्ट्र प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविराज देशमुख के हस्ते संपन्न हुआ. शिविर में विभिन्न प्रकार की बीमारियों जैसे स्त्रीरोग, अस्थिरोग, बालरोग, दंत रोग, न्यूरोलॉजी आदि बीमारियों की जांच विविध रोगों के लगभग 70 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने की. इस अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में भी अनेक रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्तदान किया. शिविर में जरूरतमंदो में चश्मा वितरण किया गया. कार्यक्रम में जीवन आधार फाऊंडेशन के अध्यक्ष जीवन जवंजाल, अश्विन रडके, अरुण शिंदे, सचिन इंगले, मनोज खवड, गंगाराम मोरे, गजानन कडू, नाना काले, संदीप देशमुख आदि सहित अनेक मान्यवर उपस्थित थे. पुसदा के हजारो नागरिकों ने इस महाआरोग्य शिविर का लाभ उठाया. शिविर समाप्त होने के बाद 24 घंटो के भीतर अर्थात 20 मई को जिन मरीजों की शस्त्रक्रिया करनी है, उन्हें मुफ्त शस्त्रक्रिया के लिए मेघे हॉस्पिटल नागपुर में भेजा गया.

* तिवसा के हजारो मरीजों की जांच
तिवसा तहसील के उसी प्रकार आसपास के अनेक गावों के हजारो नागरिकों ने इस शिविर का लाभ उठाया. मरीजों की जांच व नि:शुल्क शस्त्रक्रिया शिविर में की गई. इतना ही नहीं बल्कि डॉक्टरों की सलाह पर जिन मरीजों की अधिक जांच करना आवश्यक है उन्हें अच्छे हॉस्पिटल में भेजने की जिम्मेदारी रविराज देशमुख परिवार की ओर से ली गई. शिविर के सफलतार्थ रविराज देशमुख के मार्गदर्शन में भाजपा के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने अथक प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button